लाइव टीवी

अलीगढ़: मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, अब मिल रही हैं जान से मारने की धमकी

Updated Dec 25, 2020 | 08:25 IST

Aligarh News: अलीगढ़ में एक मुस्ल‍िम युवक कुछ दिनों पहले धर्म परिवर्तन कर के ह‍िंदू बन गया था लेकिन अब उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

Loading ...
UP: मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, मिल रही हैं धमकियां
मुख्य बातें
  • अलीगढ़ में मुस्ल‍िम युवक ने मुस्लिम धर्म को छोड़कर किया धर्म परिवर्तन
  • हिंदू बने शख्स को मिल रही हैं जान से मरने की धमकियां
  • यूपी पुलिस ने शख्स को मुहैया कराई सुरक्षा

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी शादी के आठ साल बाद हिंदू धर्म अपना लिया। धर्मांतरण के इस मामले में अब मुस्लिम से हिंदू बने इस युवक को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं जिस वजह से उसने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। कासिम नाम के युवक ने तकरीबन आठ साल पहले अनीता कुमारी से लव मैरिज की थी। इसके बाद कासिम हिंदू धर्म से काफी प्रभावित हुआ तो उसने धर्मांतरण करने का फैसला किया।

कासिम बना करमवीर सिंह
कुछ दिन पहले हिंदू संगठनों की मदद से कासिम ने धर्म परिवर्तन किया और वह अब कासिम खान से करमवीर सिंह बन गया है। अब यहीं से करमवीर की परेशानियां इस कदर बढ़ गईं कि उसे पुलिस की मदद लेनी पड़ी। कासिम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मेरा नाम कासिम था और जब मैंने मुस्लिम धर्म छोड़ा है तो मुस्लिम समुदाय की तरफ से मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। मुझे सुरक्षा की जरूरत है।'

पुलिस ने दी सुरक्षा
वहीं अलीगढ़ पुलिस ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी है। अलीगढ़ के एसपी अरविंद कुमार ने कहा, 'हमने आदमी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। उसने आरोप लगाया है कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा धमकी दी जा रही है इसलिए हमने उनके आवास पर सुरक्षा तैनात की है।' आपको बता दें कि करमवीर (कासिम) और अनीता कुमारी के दो बच्चे भी हैं। 

धर्म परिवर्तन कानून
कासिम की पत्नी अनीता का कहना है कि उसने कभी अपना धर्म नहीं बदला लेकिन कासिम के साथ उसे कोई दिक्कत नहीं हुई। गौरतलब है कि यूपी में धर्म परिवर्तन को लेकर जो कानून बना है उसके मुताबिक धर्म परिवर्तन से दो महीने पहले डीएम को अर्जी देकर इसकी इजाजत लेनी होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।