लाइव टीवी

भारत में सभी मुसलमान शांति से रहते हैं, हमारे साथ भेदभाव नहीं होता है, ब्रिटेन के सांसद को मुस्लिम स्कॉलर का जवाब

Updated Apr 23, 2022 | 14:24 IST

भारतीय मुस्लिम स्कॉलर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने ब्रिटेन के लेबर सांसद नाज शाह को स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत में मुसलमानों के साथ भेदभाव नहीं होता है। हम यहां शांति से रहते हैं। आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भारतीय मुस्लिम स्कॉलर ने ब्रिटेन के सांसद को जवाब दिया।
मुख्य बातें
  • ब्रिटेन के लेबर सांसद नाज शाह को मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने भारत में मानवाधिकारों पर जवाब दिया।
  • उन्होंन कहा कि भारत में सभी मुसलमान शांति और तसल्ली के साथ रहते हैं।
  • भारत के आंतरिक मामले में किसी विदेशी देश का हस्तक्षेप उचित नहीं है।

नई दिल्ली: भारत में मानवाधिकारों पर ब्रिटेन के लेबर सांसद नाज शाह की टिप्पणी को खारिज करते हुए भारतीय मुस्लिम स्कॉलर मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि यहां मुसलमान शांति से रहते हैं और भारत के आंतरिक मामले में किसी विदेशी देश को किसी भी तरह का हस्तक्षेप उचित नहीं है। ब्रिटेन के सांसद की टिप्पणियों का विरोध करते हुए इस्लामिक रिसर्च सेंटर के निदेशक रजवी ने कहा कि ब्रिटेन के सांसद का बयान गैर जिम्मेदाराना है। देश में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के प्रति निष्पक्ष होने के लिए भारत की सराहना करते हुए, रजवी ने कहा कि भारत में, सभी मुसलमान शांति और तसल्ली के साथ रहते हैं, हमें अपने देश में किसी भी तरह के भेदभाव का सामना नहीं करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हम पूरी आजादी के साथ नमाज, अज़ान, जलसा करते हैं। किसी को कोई समस्या नहीं होती है। जहां तक कश्मीर का सवाल है, यह भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। रजवी ने नोट किया कि सभी भारतीय मुसलमान मानते हैं कि जम्मू और कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था, है और रहेगा। इस बारे में विचारों का कोई टकराव नहीं है। भारत में मुसलमान खुश हैं। हम भारत में समृद्धि चाहते हैं जो सबसे विकासशील देशों में से एक है।

उन्होंने ब्रिटेन के सांसद और पाकिस्तान से भारत के किसी भी आंतरिक मामले में न बोलने की अपील की। हम कश्मीर के मामले या हिजाब मुद्दे में हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं करते हैं। हम किसी विदेशी राष्ट्र के किसी भी हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं करते हैं।

रजवी की टिप्पणी ब्रिटेन के सांसद के ट्वीट के जवाब में आई है, "मैं @BorisJohnson से आग्रह करता हूं कि मेरे विचार को पढ़ें, मानवाधिकारों के लिए खड़े हों और अपनी अज्ञानता से हमें अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर शर्मिंदा करना बंद करें। भारत में मुसलमानों के घरों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। तनाव बढ़ना गंभीर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।