लाइव टीवी

Coronavirus: कोरोना के संबंध में सर्वदलीय बैठक आज, पीएम नरेंद्र मोदी हो सकते हैं शामिल

Updated Dec 04, 2020 | 06:21 IST

देश में कोरोना से उत्पन्न स्थितियों की समीक्षा के लिए आज एक सर्वदलीय बैठक होने जा रही है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है।

Loading ...
सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी हो सकते हैं शामिल
मुख्य बातें
  • देश में कोरोना के मामले 94 लाख के पार
  • कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने की दिशा में कोशिश तेज
  • स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का कहना कि तीन से चार महीने में आ जाएगी वैक्सीन

नई दिल्ली। कोरोना  केस और कोरोना वैक्सीन के संबंध में बताया जा रहा है कि शुक्रवार यानी 4 दिसंबर को वर्चुअल तरीके से सर्वदलीय बैठक होगी जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करने की उम्मीद है, इस बैठक में समन्वय बनाने की पहल संसदीय कार्यमंत्रालय की तरफ से की जा रही है। 

कोरोना पर सर्वदलीय बैठक
समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि लोकसभा और राज्यसभा के सभी दलों के फ्लोर नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है, जो शुक्रवार को लगभग 10.30 बजे आयोजित किया जाएगा।कोविड -19 के प्रकोप के बाद से कोविद -19 स्थिति पर चर्चा करने के लिए सरकार द्वारा आहूत यह दूसरी सर्वदलीय बैठक होगी। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी के बीच 20 अप्रैल को पहली बैठक आयोजित की गई थी।

यह बैठक 24 नवंबर को मुख्यमंत्रियों के एक समूह के साथ प्रधान मंत्री की बैठक के बाद होने जा रही है। सीएम के साथ बैठक में  पीएम ने कोविड-19 प्रसारण को रोकने और सकारात्मकता दर को 5% के नीचे लाने की आवश्यकता पर बल दिया गया था। वर्चुअल बैठक के दौरान कोविड -19 वैक्सीन के रोलआउट के लिए सरकार की तैयारी का मुद्दा उठाने की भी संभावना है।

पीएम ने वैक्सीन बना रही तीन प्लांट का किया था दौरा
पीएम ने अब तक, वैक्सीन की तैयारी में शामिल छह कंपनियों के साथ बातचीत की है। सोमवार को, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ। रेड्डीज की टीमों के साथ बातचीत की। शनिवार को, उन्होंने हैदराबाद में भारत बायोटेक और अहमदाबाद के सीरम इंस्टीट्यूट में अहमदबाद में ज़ाइडस कैडिला का दौरा किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।