लाइव टीवी

Covid 19: अब बंगाल सरकार ने भी लागू की पाबंदियां, स्कूल-कॉलेज, पार्क और सैलून रहेंगे बंद

Updated Jan 02, 2022 | 16:39 IST

Covid Restrictions in West Bengal: कोविड-19: पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।

Loading ...
Covid 19: अब पश्चिम बंगाल सरकार ने भी लागू की ये पाबंदिया
मुख्य बातें
  • कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बंगाल सरकार ने लागू की पाबंदिया
  • लोकल ट्रेन सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शाम सात बजे तक चलेंगी
  • पूर्वाह्न 10 बजे से शाम पांच बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति

West Bengal Covid Guidelines: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने भी पाबंदिया लगाने का फैसला किया है। राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने इस प्रतिबंधों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कल से सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे। इससे पहले दिल्ली सरकार और हरियाणा सरकार भी इसी तरह के प्रतिबंध लागू कर चुके हैं। बंगाल में भी कोरोना के मामलों में खूब उछाल देखा जा रहा है।

जानिए किस-किस की है अनुमति

  1. किसी भी धार्मिक, सामाजिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक समय में 50 से अधिक लोगों के एकत्र होने की अनुमति नहीं है।

  2. मीटिंग या कॉन्फ्रेंस में एक समय में 200 लोग शामिल हो सकते हैं या फिर कुल बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत, इसमें जो भी कम हो।

  3. अंतिम संस्कार के दौरान केवल 20 लोगों को शामिल होने की अनुमित होगी।

  4. लोकल ट्रेन सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शाम सात बजे तक चलेंगी।

  5. कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति, पूर्वाह्न 10 बजे से शाम पांच बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति।

  6. 'सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50% क्षमता पर संचालित होंगे, सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी।

  7. पार्लर, जिम बंद रहेंगे। सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50% क्षमता के साथ संचालित होंगे, सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल माध्यम से आयोजित की जाएंगी।'

ये भी पढ़ें: Covid 19: बेकाबू होती जा रही है कोविड की रफ्तार, दिल्ली और महाराष्ट्र में साल के पहले दिन हुआ कोरोना विस्फोट

राज्य में बढ़ रहे हैं केस

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और शनिवार को संक्रमण के 4,512 मामले सामने आए, जो पिछले दिन की तुलना में 1,061 मामले अधिक हैं। वहीं, कोलकाता में 2,398 नये मामले सामने आए हैं। राज्य में शुक्रवार को 3,451 मामले सामने आए थे, जिनमें कोलकाता से 1,954 मामले थे।

ये भी पढ़ें: सावधान! 'फ्री ओमिक्रॉन टेस्ट' के नाम पर हो रही है ऑनलाइन ठगी, कहीं आपके पास भी तो नहीं आया मैसेज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।