लाइव टीवी

Amarinder Singh ने की सोनिया गांधी की तारीफ, क्‍या अब भी बची है कांग्रेस से सुलह की उम्‍मीद? जानिये क्‍या बोले पूर्व CM

Updated Oct 30, 2021 | 18:25 IST

Punjab Politics: पंजाब में अलग पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का सहयोग के लिए आभार जताया तो उन्‍होंने कांग्रेस से सुलह की रिपोर्ट्स पर भी स्थिति स्‍पष्‍ट की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Amarinder Singh ने की सोनिया गांधी की तारीफ, क्‍या अब भी बची है कांग्रेस से सुलह की उम्‍मीद? जानिये क्‍या बोले पूर्व CM
मुख्य बातें
  • कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम पद से 18 सितंबर, 2021 को इस्‍तीफा दे दिया था
  • उन्‍होंने अपनी अलग पार्टी बनाने की घोषणा की है, जो कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है
  • पंजाब में विधानसभा चुनाव वर्ष 2022 में होना है, जिसके लिए पार्टियां पूरी तैयारी कर चुकी हैं

चंडीगढ़ : पंजाब में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस के लिए मुश्किलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाए जाने से पैदा हुए विवाद के बीच अमरिंदर सिंह को मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देना पड़ा, जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने सीएम पद की जिम्‍मेदारी भी संभाल ली है, लेकिन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के लिए लगातार मुश्किलें पैदा कर रहे हैं। पहले ही नई पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग पर बात की है। वहीं उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की भी तारीफ की।

पंजाब के सीएम पद से इस्‍तीफा देने के बाद से अमर‍िंदर सिंह की देश के गृह मंत्री अमित शाह और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से मुलाकात भी हुई, जिसके बाद से ही बीजेपी के साथ उनकी सियासी साझेदारी को लेकर कयास तेज हो गए थे। बाद में उन्‍होंने नई पार्टी के गठन और किसानों की समस्‍या का समाधान किए जाने की शर्त के साथ बीजेपी से हाथ मिलाने के संकेत दिए तो ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आईं, जिसमें कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस से सुलह को लेकर अटकलें लगाई गईं। इन सब पर अब खुद अमरिंदर सिंह ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है।

'सोनिया गांधी का आभारी हूं, पर...'

पंजाब के पूर्व सीएम के सहयोगी रवीन ठुकराल ने साफ किया कि कांग्रेस के साथ सुलह की अब कोई गुंजाइश नहीं है और पार्टी के साथ किसी तरह की बातचीत नहीं चल रही है। उन्‍होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का आभार जताया, पर यह भी साफ किया कि वह कांग्रेस में अब नहीं रहेंगे। रवीन ठुकराल ने अमरिंदर सिंह के हवाले से किए ट्वीट में कहा, 'कांग्रेस से पर्दे के पीछे बातचीत की खबरें गलत हैं। सुलह का समय अब खत्म हो चुका है। मैं सोनिया गांधी के सहयोग व समर्थन के लिए उनका आभारी हूं, लेकिन अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा।'

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर अपनी पार्टी गठित किए जाने और बीजेपी के साथ सीट शेयर‍िंग को लेकर बातचीत के बारे में भी कहा। इस दौरान उन्‍होंने किसानों का मसला भी उठाया। उन्‍होंने कहा, 'मैं जल्द ही अपनी पार्टी की घोषणा करूंगा और किसानों के मुद्दे के समाधान के बाद बीजेपी और अकाली दल से अलग हुए  गुटों के साथ आगामी विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत करूंगा। मैं पंजाब और इसके किसानों के हित में मजबूत सामूहिक ताकत बनाना चाहता हूं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।