लाइव टीवी

पंजाब की कमान अब चरणजीत सिंह चन्‍नी के हाथ, अपने उत्‍तराधिकारी के चयन पर क्‍या बोले अमरिंदर सिंह?

Updated Sep 19, 2021 | 20:41 IST

कांग्रेस ने पंजाब के नए सीएम के तौर पर चरणजीत सिंह चन्‍नी के नाम का ऐलान किया है। आखिर इस पर खुद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने क्‍या कहा, जिन्‍होंने एक दिन पहले ही सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया था?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पंजाब की कमान अब चरणजीत सिंह चन्‍नी के हाथ, अपने उत्‍तराधिकारी के चयन पर क्‍या बोले अमरिंदर सिंह?
मुख्य बातें
  • कांग्रेस ने पंजाब के नए सीएम के तौर पर चरणजीत सिंह चन्‍नी के नाम का ऐलान किया है
  • वह पंजाब में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे, जिन्‍होंने शनिवार को CM पद से इस्‍तीफा दे दिया था
  • नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपे जाने के बाद से ही अमरिंदर सिंह की नाराजगी बढ़ती जा रही थी

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान के बीच पार्टी ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के उत्‍तराधिकारी के नाम का ऐलान कर दिया है, जिन्‍होंने शनिवार को मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था। पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्‍नी को पंजाब सरकार की कमान सौंपने का फैसला लिया है, जो अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री रह चुके हैं। पंजाब के नए सीएम के तौर पर चरणजीत सिंह चन्‍नी के चयन पर अमरिंदर सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की तरफ से उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर उनकी बातों को सबके सामने रखा। इसमें कैप्‍टन अमरिंदर के हवाले से कहा गया है कि उन्‍होंने चरणजीत सिंह चन्‍नी को अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। साथ ही इसे लेकर अफसोस भी जताया कि वह केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों को निरस्‍त करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे उन 150 किसानों के परिवार के सदस्‍यों को नौकरी के लिए पत्र व्‍यक्तिगत तौर पर नहीं दे पाए, जिनकी जान इस आंदोलन के दौरान चली गई।

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता ने इसके साथ ही एक बार फिर किसानों के आंदोलन के प्रति समर्थन जताया और उम्‍मीद जाहिर की कि पंजाब के सीएम पद की शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्‍नी इस दिशा में जल्‍द से जल्‍द जरूरी कदम उठाएंगे। 

सीमा सुरक्षा का भी किया जिक्र

इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर के हवाले से उनके मीडिया सलाहकार ने उस मसले का भी जिक्र किया, जिसे लेकर एक दिन पहले ही दिग्‍गज कांग्रेस नेता ने प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर करारा हमला बोला था। अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के 'पाकिस्‍तान प्रेम' का हवाला देते हुए कहा था कि अगर सिद्धू पंजाब के सीएम बनते हैं तो न जाने पाकिस्‍तान के साथ लगने वाली सीमा पर कैसे हालात होंगे। सिद्धू के कथित पाकिस्‍तान प्रेम को देश के लिए 'खतरा' करार देते हुए उन्‍होंने कहा था कि अगर सिद्धू को पंजाब का सीएम बनाने की कोशिश होती है तो वह इसका विरोध करेंगे।

बीजेपी ने इसे लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया है और सवाल किया कि सिद्धू के खिलाफ इतने गंभीर आरोप के बाद भी कांग्रेस आलाकमान आखिर चुप क्‍यों है? अब एक बार फिर जब कांग्रेस ने पंजाब में नए नेतृत्‍व का ऐलान कर दिया है तो अमरिंदर सिंह के हवाले से आए ट्वीट में पाकिस्‍तान के साथ लगने वाली राज्‍य की सीमा पर हालात का जिक्र किया गया है। कैप्‍टन अमरिंदर के हवाले से उनके मीडिया सलाहकार ने अपने ट्वीट में कहा है कि उम्‍मीद है, चरणजीत सिंह चन्‍नी सीमांत राज्य पंजाब को सुरक्षित और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।