लाइव टीवी

कुमार विश्वास के दावों की जांच कराएगी केंद्र सरकार, गृह मंत्री शाह ने दिया CM चन्नी के पत्र का जवाब

Updated Feb 18, 2022 | 22:28 IST

पंजाब में इन दिनों चुनावी माहौल गर्म है। इस बीच आप के फाउंडर मेंबर कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाकर खलबली मचा दी है और बात अब जांच तक पहुंच गई है।

Loading ...
विश्वास के दावों की जांच कराएगी सरकार, शाह ने कही ये बात
मुख्य बातें
  • अमित शाह ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पत्र का दिया जवाब
  • सिख फॉर जस्टिस’ द्वारा आप को कथित तौर पर समर्थन देने के मामले को गंभीरता से लिया- शाह
  • कुमार विश्वाास के आरोपों को लेकर चन्नी ने लिखा था केंद्र को पत्र

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि आतंकवादी समूह से राजनीतिक दल के संबंध, समर्थन प्राप्त करना गंभीर मामला है। उन्होंने आम आदमी पार्टी और प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस के बीच कथित संबंधों की जांच कराने का वादा किया है। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास के इस आरोप की जांच का आदेश देने का अनुरोध किया था कि अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अलगाववादियों का समर्थन कर रहे हैं।

अमित शाह का जवाब

 अमित शाह ने पंजाब के मुख्यमंत्री के आम आदमी पार्टी पर लिखे पत्र के जवाब में कहा किऐसी ताकतों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है। अपने पत्र में शाह ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि सत्ता हथियाने के लिए लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने की हद तक चले जाते हैं। सीएम चन्नी को आश्वासन देते हुए अमित शाह ने कहा कि आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी को भी देश की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी और प्रतिबंधित संगठन से किसी राजनीतिक दल के संबंध होने और समर्थन लेने का मुद्दा देश की एकता और अखंडता के लिहाज से एक गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि ऐसी ताकतों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से भिन्न नहीं है।

'फ्लावर समझा क्या', केजरीवाल को विश्वास की चुनौती- वह कह दे कि खालिस्तानियों को नहीं पनपने दूंगा

विश्वास ने लगाए थे ये आरोप

इससे पहले, आप नेता राघव चड्ढा ने विश्वास के आरोपों को "दुर्भावनापूर्ण, निराधार और मनगढ़ंत" बताया था। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने हाल ही में दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। कुमार विश्वास ने केजरीवाल और खालिस्तानी अलगाववादियों के बीच सहयोग के बारे में बात कही थी।

'मैं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा तो अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं?' अलगाववाद के आरोप पर केजरीवाल का जवाब

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।