लाइव टीवी

हमने भले ही गलत फैसले लिए हों, लेकिन हमारी मंशा कभी गलत नहीं थी: अमित शाह

Updated Dec 17, 2021 | 15:43 IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फिक्की की 94 वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे कुछ फैसले गलत हो सकते हैं लेकिन हमारी मंशा गलत नहीं थी। 

Loading ...
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
मुख्य बातें
  • अमित शाह ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में केंद्र सरकार पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा।
  • उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा हमेशा सही रही है।
  • पिछले 7 वर्षों में देश में काफी बदलाव आया है।

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कुछ फैसले गलत हो सकते हैं लेकिन केंद्र सरकार की मंशा पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता। फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की 94 वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हो सकता है फैसला गलत हो, लेकिन नियत गलत नहीं थी (कुछ गलत फैसले हो सकते थे लेकिन हमारा इरादा कभी गलत नहीं था)।

शाह ने जोर देकर कहा कि पिछले 7 वर्षों में केंद्र सरकार के खिलाफ कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगाया गया है क्योंकि सरकार की मंशा हमेशा सही रही है। उन्होंने कहा कि आलोचक भी इस बात से सहमत होंगे कि पिछले 7 वर्षों में देश में काफी बदलाव आया है। हमारी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान में गहलोत सरकार पर बरसे अमित शाह- लॉ एंड ऑर्डर का मतलब है लो और ऑर्डर करो

गृह मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी सरकार ने कई नीतिगत फैसले लिए जिनका देश के विकास और विकास पर दीर्घकालिक सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। गृह मंत्री के अनुसार चालू वित्त वर्ष में भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि अगर हमारी आर्थिक विकास दर दो अंकों की हो जाती है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- 'अखिलेश जी, चश्मा कहां से लाए हो'; अमित शाह ने की BJP और सपा के शासन की तुलना, कहा- अपराध में आई गिरावट

शाह ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि यह बेरोजगारी की चुनौतियों को दूर करने के दृष्टिकोण से गंभीर रूप से महत्वपूर्ण है। गृह मंत्री ने कहा कि जब तक हम MSME को ताकत नहीं देते, हम बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं कर सकते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।