लाइव टीवी

अमित शाह ने कहा- द कश्मीर फाइल्स देखनी चाहिए, कांग्रेस के शासन में फैले आतंक का पता चलेगा

Updated Mar 27, 2022 | 07:29 IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि लोगों को यह जानने के लिए 'द कश्मीर फाइल्स' देखना चाहिए कि कांग्रेस के शासन के दौरान कश्मीर घाटी किस कदर उत्पीड़न और आतंक की गिरफ्त में था।

Loading ...
गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लोगों से 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह दिखाती है कि कैसे कांग्रेस के शासन में कश्मीर में अत्याचार और आतंकवाद फैल गया था। शाह अहमदाबाद गुजरात में थे, यहां उन्होंने 330 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया और नींव रखी। इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित किया। 

उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप सभी ने कश्मीर पर फिल्म देखी है? जिन्होंने इसे नहीं देखा है, वे इसे देखें, आपको पता चलेगा कि कश्मीर में कांग्रेस के शासन में अत्याचार और आतंकवाद कैसे फैलाया गया था। पीएम मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद देश के लोगों को पता चला कि अगर हमारे पास पीएम नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत नेता है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। 

कांग्रेस और राहुल गांधी पर शाह ने निशाना साधते हुए कहा कि महामारी के दौरान भी राहुल गांधी केवल ट्वीट कर रहे थे और कुछ नहीं कर रहे थे। विपक्ष को आशंका थी लेकिन पीएम मोदी ने देश के वैज्ञानिकों से काम करवाया जिन्होंने दो वैक्सीन विकसित कीं और देश की करीब 130 करोड़ आबादी को टीका लगवाया। पीएम मोदी के काम की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि 75 साल में किसी और पार्टी में देशभर के गांवों के सभी घरों में शौचालय बनाने के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन पीएम मोदी ने किया। उन्होंने गांवों को बिजली भी दी,  गैस सिलेंडर मुहैया कराया और 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज के साथ आरोग्य कार्ड भी जारी किया।

'भोपाली' मतलब "होमोसेक्सुअल" बयान देकर मुश्किलों में घिरे द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री,शिकायत दर्ज

केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी (पीएमएवाई-यू) के तहत लोगों को घरों की चाबियां भी सौंपी और लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य और लोगों का विकास हमेशा प्राथमिकता रहेगा। शाह ने 156 करोड़ रुपए की सात बड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और अन्य परियोजनाओं के अलावा 150 करोड़ रुपए की नौ बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

अनुपम खेर ने केजरीवाल को बताया अनपढ़ आदमी से भी गया गुजरा, जानें कश्मीर फाइल्स से क्या याद कर रो पड़े

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।