लाइव टीवी

Gwalior: भैंस के दूध से बना रायता खाकर एंटी रैबीज वैक्सीन लगाने अस्पताल पहुंचे लोग, जानिए पूरा मामला

Updated Mar 27, 2022 | 08:15 IST

Gwalior News : मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सामूहिक भोज में रायता पीने के बाद 500 लोगों की जान हलक में अटक गई और वो अस्पताल पहुंच गए।

Loading ...
रायता खाकर एंटी रैबीज वैक्सीन लगाने पहुंचे लोग, जानिए वजह
मुख्य बातें
  • जिस भैंस के दूध से बना था रायता बना, उसकी पागल कुत्ते के काटने से मौत
  • अस्पताल में उमड़ी एंटी रैबीज  वैक्सीन लगाने की भीड़ 
  • मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित चांदपुर गांव का है मामला

Gwalior News : ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पागल कुत्ते ने कथित तौर एक भैंस को काट दिया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इसके बाद जो हुआ उसके जानकर आपको भी हैरानी होगी। जैसे ह भैंस के मरने की खबर लोगों को पता चली तो लोग अस्पताल की तरफ भागने लगे और वहां लंबी लाइन लग गई। सभी लोग खुद को एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाने अस्पताल पहुंचे थे।

क्या है मामला

दरअसल जिस भैंस की मौत हुई थी उसके दूध (मट्ठा) से रायता तैयार किया था जिसे एक भोज में करीब 700 लोगों ने पिया था। मामला डबरा जिले के चांदपुर गांव का है।  जैसे ही लोगों को पता चला कि भैंस की मौत हो गई है तो सभी लोग दहशत में आ गए और अस्पताल में करीब 500 लोग पहुंच गए। जिला अस्पताल में लोगों की इतनी लंबी लाइन देखकर अस्पताल प्रशासन भी हैरान रह गया।

MP Cattle Owners: सड़क पर गाय छोड़ी तो अब होगा एक्शन, कमिश्नर ने पशुपालकों को कड़े शब्दों में दिए निर्देश

लोगों में फैली दहशत

ग्वालियर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनीष शर्मा ने कहा, 'अस्पताल के बाहर दहशत फैल गई और भारी भीड़ जमा हो गई; लगभग 40 लोगों ने एंटी-रेबीज वैक्सीन ली। हमने उन्हें बताया कि भैंस के दूध के माध्यम से वायरस स्थानांतरित नहीं होता है। दूध पीने या रायता खाने से रेबीज जैसी बीमारी नहीं फैलती है।' दरअसल चांदपुर गांव में तेरहवीं का कार्यक्रम था। जिसमें दतिया ज़िले के पाली गांव से मंगाए गए मट्ठा से रायता तैयार किया गया था। इस तेरहवीं के भोज में करीब 700 लोगों को रायता परोसा गया था। जैसे ही लोगों को पता चला कि जिस भैंस के दूध से रायता तैयार हुआ था उसकी मौत हो गई है, तो लोगों में हडकंप मच गया। 

Madhya Pradesh: पोस्टमार्टम से ठीक पहले जिंदा हुई महिला, डॉक्टर कर चुके थे मृत घोषित

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।