लाइव टीवी

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में सेना का ऑपरेशन, 2 आतंकियों ने किया सरेंडर

Updated Jul 06, 2022 | 07:57 IST

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच कुलगाम के हादीगाम इलाके में मुठभेड़ जारी है।

Loading ...
फाइल फोटो: कुलगाम में सेना का ऑपरेशन
मुख्य बातें
  • इस साल जून तक सेना ने 130 आतंकवादियों को मार गिराया है।
  • पिछले कुछ समय से आतंकवादियों ने टारगेट किलिंग का सहारा लेकर आतंक फैलाने की कोशिश की है।
  • 30 जून से अमरनाथ यात्रा जारी है।

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। इस कार्रवाई में सेना के साथ पुलिस के जवान भी मौजूद है। मुठभेड़ कुलगाम के हादीगाम इलाके में हो रही है। सूत्रों के अनुसार सेना और पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। और अभी तक 2 आतंकियों ने सरेंडर कर दिया है। पुलिस के अनुसार माता-पिता और पुलिस की अपील पर छुपे 2 आतंकियों ने सरेंडर कर दिया है। और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

सेना को मिला इनपुट

स्पेशल इंटेलीजेंस इनपुट मिलने के बाद सेना और पुलिस ने इस ऑपरेशन को शुरू किया है। जानकारी मिलने पर कि इलाके में आतंकवादी छिपे हुए, सेना और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरे इलाको को घेर लिया। इसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस वक्त दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी जारी है। 

टारगेट किलिंग के बाद सेना ने मारे कई आतंकवादी

इस साल टारगेट किलिंग के बढ़ते मामलों के बीच सेना लगातार आतंकवादियों का एनकाउंटर कर रही है। और बड़ी संख्या में आतंकियों के कमांडर और आतंकवादी मारे गए है। साउथ एशिया टेररिज्म पोर्टल के अनुसार 2022 में जून तक सेना ने 130 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि इस दौरान 20 आम नागरिक और 19 सुरक्षा बलों के जवान मारे गए हैं।

खबर अभी अपडेट हो रही है..

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।