लाइव टीवी

Jammu Kashmir : कुलगाम में घिरे आतंकी, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी

Updated Jul 27, 2022 | 08:37 IST

Kulgam encounter : जम्मू कश्मीर से आतंकवादियों के सफाए के लिए सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। इस अभियान ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। हाल के वर्षों में हुई मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठनों के बड़े कमांडर मारे गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
कुलगाम में घिरे आतंकी, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी। -फाइल पिक्चर

Kulgam Encounter : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के ब्रयीहर्ड कठपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। पुलिस और सेना संयुक्त तौर पर ऑपरेशन चला रहे हैं। गत 24 जुलाई को कुलगाम जिले के रामपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। गत 20 जुलाई को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने संसद को बताया कि पांच अगस्त 2019 से नौ जुलाई 2022 के बीच जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने 128 सुरक्षाबलों और 118 नागरिकों की हत्या की है। 

ऑपरेशन ऑल आउट ने आतंकियों की कमर तोड़ी
राज्यसभा में लिखित जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मारे गए 118 नागरिकों में से पांच कश्मीरी पंडित थे और 16 लोग हिंदू-सिख समुदाय के थे। जम्मू कश्मीर से आतंकवादियों के सफाए के लिए सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। इस अभियान ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। हाल के वर्षों में हुई मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठनों के बड़े कमांडर मारे गए हैं। घाटी में आतंकवाद की घटनाओं में भी कमी देखने को मिली है। साल 2018 में जहां आतंक की 417 घटनाएं हुईं वहीं, 2021 में यह घटकर 229 पर आ  गईं। 

कश्मीरी पंडितों को घाटी में नौकरी
पीएम डेपलपमेंट पैकेज के तहत 5502 कश्मीरी पंडितों को घाटी में नौकरी दी गई है। राय ने कहा कि आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस दौरान किसी कश्मीरी पंडित के घाटी छोड़ने की सूचना नहीं है।  

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो और आतंकियों को मार गिराया, अब तक 4 हुए ढेर

4 आतंकवादी ढेर
गत 20 जून को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने शौकत अहमद शेख समेत दो और आतंकियों को ढेर कर दिया। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि आतंकवादी शौकत समेत 2 और आतंकियों को ढेर कर दिया है। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद मिले हैं। कुपवाड़ा एनकाउंटर में अब तक चार आतंकी ढेर हो चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।