लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: गुरेज सेक्टर के बरौम में सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश

Updated Mar 11, 2022 | 14:31 IST

Cheetah helicopter crash: जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर के बरौम इलाके में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

Loading ...
गुरेज सेक्टर के बरौम इलाके में हुआ हादसा( प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • गुरेज सेक्टर के बरौम में हादसा
  • सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार
  • पायलट की मौत हो गई और सह-पायलट घायल हो गया।

उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दूर-दराज के एक इलाके में बीएसएफ के बीमार कर्मी को लेने जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर चीता दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे पायलट की मौत हो गई और सह-पायलट घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सह-पायलट को एक मेडिकल केंद्र ले जाया गया है।

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर के बरौम इलाके में भारतीय सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। रक्षा अधिकारी ने ये जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हादसे के पीछे के कारण और किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि जहां हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह इलाका पाकिस्तान से लगती नियंत्रण रेखा के पास है।

एक अधिकारी ने को बताया कि हेलीकॉप्टर उतरने ही वाला था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उसने नियंत्रण खो दिया। दुर्घटना उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में गुरेज सेक्टर में गुजरां नाले के पास हुई। अधिकारियों ने बताया कि बचाव दल को रवाना किया गया है और हवाई टोही दल जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे से जुड़ी विस्तृत जानकारियां अभी नहीं मिल पाई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।