लाइव टीवी

आंध्र प्रदेश: YSRCP का आरोप- पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू ने किया था पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल, कई कॉल-डेटा से की छेड़छाड़

Updated Mar 20, 2022 | 08:16 IST

YSRCP ने आरोप लगाया है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने कार्यकाल (2014-19) के दौरान पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया था। केंद्र सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए।

Loading ...
चंद्रबाबू नायडू

युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) ने आरोप लगाया है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने कार्यकाल के दौरान विवादास्पद इजरायली स्पाईवेयर पेगासस का इस्तेमाल किया था। आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी के प्रवक्ता गुडिवाड़ा अमरनाथ ने यह भी आरोप लगाया कि नायडू ने अपने कार्यकाल के दौरान वाईएसआरसीपी के कई कॉल और डेटा के साथ छेड़छाड़ की।

अमरनाथ ने दावा किया कि पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने अपने कार्यकाल (2014-19) के दौरान पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया। केंद्र सरकार को इसकी जांच करनी चाहिए; उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान वाईएसआरसीपी के कई कॉल्स और डेटा के साथ छेड़छाड़ की। जांच की मांग करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें जांच करें कि सॉफ्टवेयर राजनेताओं या उद्योगपतियों के लिए खरीदा गया था या नहीं। 

उन्होंने कहा कि अगर चंद्रबाबू नायडू ने स्पाइवेयर खरीदा है, तो केंद्र और राज्य सरकारों को जांच करनी चाहिए कि क्या सॉफ्टवेयर राजनेताओं या उद्योगपतियों के लिए खरीदा गया था...यह कोई मामूली बात नहीं है, हम मामले की पूरी जांच की मांग करते हैं।

दरअसल, हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि नायडू ने अपने कार्यकाल के दौरान पेगासस का इस्तेमाल किया। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सरकार को भी स्पाइवेयर की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था।

ममता बनर्जी का दावा- हमें मिला था 25 करोड़ में पेगासस स्पाईवेयर खरीदने का प्रस्ताव, मैंने ठुकरा दिया

हालांकि, तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने इस दावे का खंडन किया और कहा कि नायडू सरकार ने ऐसी कोई खरीद नहीं की थी। टीडीपी के महासचिव नारा लोकेश ने गुरुवार को कहा था कि हमने कभी कोई स्पाइवेयर नहीं खरीदा। हम कभी भी किसी भी अवैध फोन टैपिंग में लिप्त नहीं रहे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।