लाइव टीवी

कराची विस्फोट पर बोले अरिंदम बागची ने आतंकवाद के खिलाफ भारत का रूख एक जैसा रहा है

Updated Apr 28, 2022 | 20:51 IST

कराची के एक परिसर में विस्फोट विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम दुनिया में कहीं भी किसी भी रूप के आतंकवाद के खिलाफ हैं, इस पर भारत का रूख हमेशा एक जैसा रहा है।

Loading ...
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची

नई दिल्ली: भारत ने एक बार फिर अपना रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि हम दुनिया में कहीं भी किसी भी रूप के आतंकवाद के खिलाफ हैं। भारत ने गुरुवार को कहा कि कहीं भी आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ उसका रूख दृढ़ और सुसंगत रहा है और कराची के एक परिसर में विस्फोट, जिसमें तीन चीनी नागरिक मारे गए, सभी देशों को 'आतंकवाद के खिलाफ उदासीन स्थिति' को रेखांकित करता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि आतंकवाद के सभी रूपों के खिलाफ हमारा रुख सुसंगत रहा है। हम इसकी निंदा करते हैं। यह विशेष घटना केवल सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ एक उदासीन स्थिति लेने की आवश्यकता को रेखांकित करती है।

वह मंगलवार दोपहर कराची यूनिवर्सिटी में चीनी भाषा शिक्षण केंद्र कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वाहन विस्फोट के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। इस विस्फोट में तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोग मारे गए थे।

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। चीन ने अतीत में भारत और अन्य देशों द्वारा संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकवादी के रूप में नामित करने के प्रयासों के खिलाफ वोट किया था। 

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए बागची ने कहा कि पाकिस्तान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने रविवार को प्रधान मंत्री की जम्मू और कश्मीर यात्रा पर पाकिस्तान की टिप्पणी के बारे में पूछा गया, जिसके दौरान उन्होंने विकास परियोजनाओं की एक सीरीज का अनावरण किया। अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से प्रधानमंत्री की जम्मू-कश्मीर की यह पहली बड़ी यात्रा थी।

पाकिस्तान ने चिनाब नदी पर रैटल और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं (एचईपी) के निर्माण के लिए आधारशिला रखने की भी निंदा करते हुए कहा था कि यह सिंधु जल संधि का उल्लंघन है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।