लाइव टीवी

पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी: ममता बोलीं-जो दोषी उसे सजा मिले, मुझे बदनाम करने की कोशिश ना करें, मैं किसी के सामने झुकूंगी नहीं

Updated Jul 25, 2022 | 19:38 IST

Mamta banerjee on ssc scam: शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ED ने ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है

Loading ...

Mamta banerjee on Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद ममता बनर्जी (MAMATA) ने बीजेपी को जवाब दिया कहा- अगर कोई दोषी है, तो उसे जीवन भर के लिए जेल में डाल दिया जाना चाहिए। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन मैं समयबद्ध जांच चाहती हूं लेकिन मैं चेतावनी देती हूं कि क्या आप इसका इस्तेमाल मुझ पर स्याही फेंकने के लिए करना चाहते हैं। मैं आपको चेतावनी देती हूं, मैं आप पर टार (tar) फेंक सकती हूं।

ममता यहीं नहीं रूकीं उन्होंने कहा कि मेहुल चोकसी का क्या हुआ, नीरव मोदी का क्या हुआ। इस मीडिया ट्रायल की मैं अनुमति नहीं दूंगा। आपने पैसे की तस्वीर के साथ मेरी तस्वीरें लगाई हैं। मैं तुम्हें चेतावनी दे रही हूं। अगर मैं राजनीति में नहीं होती तो आपकी जुबान निकाल लेती। वह महिला किसी भी तरह से पार्टी या सरकार से संबंधित नहीं है। अगर मैं दुर्गा पूजा कार्यक्रम में शामिल होती हूं और अगर कोई है तो मैं क्या कर सकती हूं। मुझे कैसे पता चलेगा कि कौन किसका दोस्त है। क्या मुझे बाहर नहीं आना चाहिए। पैसा कहां से आया? क्या वह जाल (trap) था? अगर आपको लगता है कि आप मुझे बदनाम कर सकते हैं, तो मत भूलिए कि घायल शेर सबसे खतरनाक होता है।

'मैं आपके अहंकार के आगे कभी नहीं झुकूंगी'

ममता ने कहा- मैं आपके अहंकार के आगे कभी नहीं झुकूंगी, मैं आपके सामने नहीं झुकूंगी,मैं लोगों के सामने झुक जाऊंगी. अगर किसी ने कुछ गलत किया है तो मैं हस्तक्षेप नहीं करूंगा। लेकिन मुझे बदनाम करने की हिम्मत मत करना, ममता ने कहा कि महाराष्ट्र वापस नहीं लड़ सका, मैं उनसे कहता हूं कि आप बंगाल के करीब आएं, शाही बंगाल टाइगर इंतजार कर रहा है।

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी हिरासत में

गौर हो कि एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी की टीम रूकी हुई थी। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी हिरासत में है। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है।  शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ED ने ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी को कोलकाता स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। एसएससी घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी की टीम कल से यहां रूकी हुई थी।  पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी हिरासत में है। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है।  

अर्पिता के पास मिले थे 20 करोड़

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने चटर्जी से आवास पर शुक्रवार सुबह आठ बजे से उनसे पूछताछ शुरू की थी। ईडी को चटर्जी की निकट सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की दक्षिण कोलकाता में स्थित एक संपत्ति से 20 करोड़ रुपये नकद राशि मिली है। जब यह कथित घोटाला हुआ था, तब चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे। प्रवर्तन निदेशालय इस घोटाले में कथित रूप में शामिल लोगों के खिलाफ धनशोधन संबंधी पहलू की जांच कर रहा है।

सीबीआई भी कर रही है जांच

हाईकोर्ट के निर्देशों पर सीबीआई के निर्देश पर पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह 'सी' और 'डी' के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। जबकि ईडी इस मामले से संबंधित कथित धनशोधन की तफ्तीश में जुटा है। ईडी ने शुक्रवार को जैसे ही कुछ तस्वीरें ट्वीट की तो सियासी भूचाल आ गया। एजेंसी ने एक कमरे के अंदर भारी मात्रा में नकदी का ढेर लगे होने की चार तस्वीरें साझा कीं। हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि रकम कितनी थी और कहां मिली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।