लाइव टीवी

अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने तवांग में फहराया 104 फुट ऊंचा तिरंगा, यह दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, देखें तस्वीरें

Updated Feb 04, 2022 | 15:38 IST

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने  तवांग में न्गंगपा नटमे में 104 फुट ऊंचे खंभे पर तिरंगा फहराया। यह 10,000 फीट की ऊंचाई पर दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है।

Loading ...
तवांग में फहराया गया 104 फुट ऊंचा तिरंगा
मुख्य बातें
  • अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने देश का दूसरा सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया।
  • इस तिरंगे को प्रदेश और देश के सभी देशभक्त लोगों को समर्पित किया।
  • यह 10,000 फीट की ऊंचाई पर दूसरा सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है।

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में न्गंगपा नटमे (बुद्ध पार्क) में 104 फुट ऊंचे फ्लैगपोल पर एक विशाल तिरंगा फहराया। खांडू ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और इसे राज्य और देश के सभी देशभक्त लोगों को समर्पित किया। यह 10,000 फीट की ऊंचाई पर दूसरा सबसे ऊंचा मोमेंटल राष्ट्रीय ध्वज है।

सीएम ने तवांग के विधायक त्सेरिंग ताशी, जिला प्रशासन, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), भारतीय सेना और तवांग में विशाल राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करने में शामिल अन्य सभी को बधाई दी।

खांडू ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि अरुणाचल के देशभक्त लोगों को 104 फीट का राष्ट्रीय ध्वज समर्पित करने पर गर्व है, जिसे आज तवांग के नगंगपा नटमे (बुद्ध पार्क) में फहराया गया।

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने कहा कि "10,000 फीट पर, तवांग शहर को देखने वाला यह स्मारकीय राष्ट्रीय ध्वज, ऊंचाई के मामले में देश में दूसरा सबसे ऊंचा है। #जयहिंद।

लेह में पैंगोंग झील के पास लुकुंग में सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है।

तवांग मठ एशिया का दूसरा सबसे बड़ा और सबसे पुराना मठ है, जो 3,400 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।