लाइव टीवी

Gujarat में अरविंद केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी, सत्ता में आने पर मुफ्त शिक्षा देने का किया वादा

Updated Aug 16, 2022 | 19:50 IST

Gujarat: अरविंद केजरीवाल ने मौजूदा सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य भर में बड़ी संख्या में नए स्कूल स्थापित करने का भी वादा किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।
मुख्य बातें
  • गुजरात में अरविंद केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी
  • अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में आने पर मुफ्त शिक्षा देने का किया वादा
  • सत्ता में आने पर सभी प्राइवेट स्कूलों का किया जाएगा ऑडिट- केजरीवाल

Gujarat: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव पूर्व वादे के तहत गुजरात के सरकारी स्कूलों में सभी छात्रों के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की घोषणा की। केजरीवाल ने कच्छ जिले के भुज में एक टाउन हॉल को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में पैदा हुए सभी लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी। हम मुफ्त में बेहतरीन शिक्षा देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में आने पर मुफ्त शिक्षा देने का किया वादा

Gujarat: अरविंद केजरीवाल का युवाओं से एक और वादा, कहा- गुजरात में पेपर लीक को रोकने के लिए बनाएंगे कानून

सत्ता में आने पर सभी प्राइवेट स्कूलों का किया जाएगा ऑडिट- अरविंद केजरीवाल

साथ ही अरविंद केजरीवाल ने मौजूदा सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे में सुधार करने और साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य भर में बड़ी संख्या में नए स्कूल स्थापित करने का भी वादा किया। उन्होंने आगे कहा कि अगर गुजरात में अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनाती है तो सभी प्राइवेट स्कूलों का ऑडिट किया जाएगा और उनसे बच्चों के अभिभावकों से एकत्र किए गए अतिरिक्त धन को वापस करने के लिए कहा जाएगा जैसे कि दिल्ली में किया गया है।

इन दिनों 'फ्री रेवड़ी' की काफी चर्चा है, क्या मैं मुफ्त शिक्षा देकर गलत कर रहा हूं? गुजरात में बोले केजरीवाल

इसके अलावा कहा कि अगर गुजरात में आप की सरकार बनाती है तो कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर काम करने वाले टीचरों की सर्विस को पक्का किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये भी सुनिश्चित किया जाएगा कि सरकारी स्कूल के टीचरों को पढ़ाने के अलावा कोई और काम न दिया जाए। अरविंद केजरीवाल ने अपने पहले के गुजरात दौरे के दौरान बिजली, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं और आदिवासियों समेत अन्य से संबंधित कई चुनाव पूर्व गारंटी की घोषणा की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।