लाइव टीवी

30 सालों में कश्मीरी पंडितों का दो बार पलायन हुआ, दोनों बार BJP सत्ता में रही: केजरीवाल

Updated Jun 06, 2022 | 20:03 IST

कश्मीर में जिस तरह से कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है, उसे लेकर अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को दो बार पलायन करना पड़ा और दोनों तब हुए जब भाजपा सत्ता में थी।

Loading ...
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

गुजरात पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ जो नरसंहार हो रहा है वह सही नहीं है। पिछले 30 वर्षों में कश्मीरी पंडितों को दो बार पलायन करना पड़ा और दोनों तब हुए जब भाजपा सत्ता में थी। मैं सरकार से अपील करूंगा कि जो भी कदम उठाने की जरूरत है उन्हें उठाएं और उन्हें सुरक्षा प्रदान करें।

उन्होंने मेहसाणा में तिरंगा यात्रा में भाग लिया। पिछले 20 दिनों में 182 निर्वाचन क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा निकाली गई। मैं गुजरात के लोगों से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में मेहसाणा आएं और तिरंगा यात्रा में शामिल हों। 

केजरीवाल ने कहा कि लोग बीजेपी के खिलाफ कुछ भी बोलने से डरते हैं। आप भाजपा के लिए एकमात्र विरोधी है। सीआर पाटिल गुजरात में वास्तविक मुख्यमंत्री हैं। वह मुझे चोर कहता है। मैं स्कूल, अस्पताल बनाता हूं, मुफ्त बिजली और पानी देता हूं। वे असली चोर हैं। गुजरात बदलाव मांग रहा है। गुजरात बीजेपी से और बीजेपी की बहन कांग्रेस से तंग आ चुका है। BJP को ठीक करने की एक ही दवाई है- आम आदमी पार्टी। 

उन्होंने कहा कि AAP कट्टर देशभक्त पार्टी है। बीजेपी हमारी देशभक्ति से डरती है। भाजपा के पास पन्ना प्रमुख हैं जो BJP से पैसा लेते हैं। पाटिल साहब, अब की बार आपके पन्ना प्रमुख पैसे आप से लेंगे और काम AAP के लिए करेंगे। गुजरात में पूर्व सैनिक धरने पर बैठे हैं। दिल्ली में हम शहीद सैनिकों के परिवार को 1 करोड़ रुपए सम्मान राशि देते हैं। बीजेपी शहीद के परिवार को 1 लाख रुपए देती है। भाजपा पूर्व सैनिकों की मांगें पूरी करे, शहीद सैनिक के परिवार को 1 करोड़ रुपए सम्मान राशि दे।

Target Killing पर AAP की सियासत! केजरीवाल बोले- कश्मीर में लौटा 1990 का दौर, BJP सरकार पूरी तरह फेल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।