लाइव टीवी

Layer Shot: डियोडरेंट के आपत्तिजनक विज्ञापनों के लिए कंपनी ने मांगी माफी, सभी प्लेटफार्म्स से हटाने का फैसला

Updated Jun 06, 2022 | 20:54 IST

डियोडरेंट ब्रांड लेयर शॉट ने अपने बेहद आपत्तिजनक विज्ञापनों के लिए माफी मांगी है और कहा है कि उसने सभी प्लेटफार्मों से उन्हें हटाने का स्वेच्छा से फैसला किया है।

Loading ...
बेहद आपत्तिजनक था विज्ञापन

डियोडरेंट ब्रांड लेयर शॉट ने अपने उस अत्यधिक आपत्तिजनक विज्ञापनों के लिए माफी मांग ली है, जिन्हें कथित तौर पर बलात्कार को बढ़ावा देने वाला माना गया। 6 जून को कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि हम उन विज्ञापनों के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं, जिनके परिणामस्वरूप व्यक्तियों और कई समुदायों में रोष पैदा हुआ और हम क्षमा चाहते हैं। सभी प्लेटफार्मों से विज्ञापनों को हटाने का भी फैसला किया गया है। 

बयान में कहा गया है कि हमने स्वेच्छा से अपने सभी मीडिया भागीदारों को 4 जून से दोनों टीवी विज्ञापनों के प्रसारण को तत्काल प्रभाव से रोकने के लिए सूचित किया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने 4 जून को ट्विटर और यूट्यूब को ब्रांड के आपत्तिजनक विज्ञापनों को हटाने के लिए कहा था। 

कंपनी ने कहा कि हम सभी को सूचित करना चाहते हैं कि उचित और अनिवार्य अनुमोदन के बाद ही हमने ऐसे विज्ञापन प्रसारित किए हैं जिनमें हमने कभी किसी की भावनाओं को आहत करने या किसी महिला की शील भंग करने या किसी भी प्रकार की संस्कृति को बढ़ावा देने का इरादा नहीं था, जैसा कि कुछ लोगों द्वारा गलत माना जाता है।

इस संबंध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा था कि लेयर'र शॉट का विज्ञापन देश में दुष्कर्म की मानसिकता को स्पष्ट रूप से बढ़ावा देने वाला है। हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस भी जारी किया है कि प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए और विज्ञापन सभी प्लेटफार्मों से तुरंत हटा दिया जाना चाहिए। बॉडी स्प्रे ब्रैंड लेयर के शॉट डियो को लेकर लोगों का कहना है कि ये रेप कल्चर को बढ़ावा देने वाला विज्ञापन है। सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन की खूब आलोचना हुई।

'लेयर आर' के डिओडोरेंट विज्ञापन को सभी प्लेटफॉर्म से हटाने के निर्देश, जानें क्या है मामला

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।