लाइव टीवी

सोनिया से मिले अशोक गहलोत, बोले- राहुल गांधी को मनाएंगे, अगर नहीं माने तो लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव

Updated Sep 21, 2022 | 16:58 IST

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होना तय लग रहा है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद संभालने के लिए राहुल गांधी को मनाएंगे अगर नहीं माने तो चुनाव लड़ सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
मुख्य बातें
  • कांग्रेस अध्यक्ष चुुनाव की प्रक्रिया 24 सितंबर से शु्रू हो रही है।
  • शशि थरूर और अशोक गहलोत में मुकाबला हो सकता है।
  • गहलोत ने कहा कि पहले राहुल गांधी को मनाएंगे।

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की, जब उन्होंने संकेत दिया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष के  चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि गहलोत और सोनिया गांधी के बीच चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव एजेंडे में था। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी से उनके 10 जनपथ आवास पर मुलाकात की। उम्मीद है वे आज मुंबई जाएंगे, गुरुवार को कोच्चि पहुंचेंगे और राहुल गांधी को पार्टी की बागडोर संभालने के लिए मनाने की आखिरी कोशिश करेंगे।

जयपुर से यहां पहुंचने के बाद पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि वह कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए मैदान में उतर सकते हैं।हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने के लिए मनाने के लिए अंतिम प्रयास करेंगे। गहलोत ने कहा कि वह ऐसे फैसले लेंगे जिनसे कांग्रेस मजबूत हो। उन्होंने कहा कि पार्टी और आलाकमान ने मुझे सब कुछ दिया है। मैं 40-50 साल से पदों पर हूं। मेरे लिए कोई भी पद महत्वपूर्ण नहीं है, मुझे जो भी जिम्मेदारी दी गई है, मैं उसे पूरा करूंगा।

Congress President का चुनावः Shashi Tharoor से 'फेसऑफ' पर बोले Ashok Gehlot- मुकाबला होना चाहिए, ताकि पता चले...

गहलोत ने मंगलवार को राजस्थान में कांग्रेस विधायकों से कहा था कि अगर वह पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने का फैसला करते हैं तो उन्हें नई दिल्ली आने के लिए कहा जाएगा। गहलोत और सोनिया गांधी के बीच बैठक कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करने से ठीक एक दिन पहले हुई है।

दो दशक से अधिक समय के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए एक प्रतियोगिता देखने की संभावना है। शशि थरूर सोनिया गांधी और गहलोत के साथ बैठक के बाद मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं, यह संकेत देते हुए कि वह अपनी टोपी रिंग में फेंक देंगे अगर राहुल गांधी पार्टी की बागडोर संभालने के लिए सहमत नहीं हैं।

चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच की तिथि 1 अक्टूबर होगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर होगी। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर चुनाव 17 अक्टूबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती, अगर आवश्यक हो तो और परिणामों की घोषणा 19 अक्टूबर को होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।