लाइव टीवी

कांग्रेस के बैनर में वीर सावरकर की तस्वीर, BJP का तंज-राहुल को देर से ही सही अहसास तो हुआ

Updated Sep 21, 2022 | 17:04 IST

कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि एर्नाकुलम में पार्टी के कार्यकर्ता बैनर में स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर लगाना चाह रहे थे लेकिन गलती से इस बैनर में सावरकर की तस्वीर छप गई। बूथ स्तर के एक कार्यकर्ता ने इस गलती को पकड़ा और डीटीपी के लोगों को बताया।

Loading ...
कांग्रेस के बैनर में वीर सावरकर की तस्वीर छप गई।

Veer Savarkar : हिंदू महासभा के नेता रहे विनायक दामोदर सावरकर की कांग्रेस आलोचना करते नहीं थकती लेकिन केरल के एर्नाकुलम में स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों वालों एक बैनर में उसने सावरकर के चित्र को जगह दे दी। हालांकि, गलती का अहसास होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पहले इसे महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ ढंकने की कोशिश की। फिर बाद में सावरकर की तस्वीर बैनर से हटा ली। सावरकर की तस्वीर पर कांग्रेस ने यह कहत हुए सफाई दी कि गलती से हिंदू महासभा के दिवंगत नेता की तस्वीर प्रिंट हो गई। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने बैनर में सावरकर का चित्र शामिल करने पर कांग्रेस पर तंज कसा।

तस्वीर पर काग्रेस ने दी सफाई
कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि एर्नाकुलम में पार्टी के कार्यकर्ता बैनर में स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर लगाना चाह रहे थे लेकिन गलती से इस बैनर में सावरकर की तस्वीर छप गई। बूथ स्तर के एक कार्यकर्ता ने इस गलती को पकड़ा और डीटीपी के लोगों को बताया। फिर इस बैनर को ऑनलाइन हटा लिया गया। तस्वीरों को जांचने में उनसे यह गलती हुई। गलती पकड़ में आने के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं ने इसे महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ ढंकने की कोशिश की, फिर बाद में सावरकर के चित्र को बैनर से हटा लिया गया। 

क्या कांग्रेस ने RSS पर हमला कर गुजरात जैसी कर दी चूक, पहले भी हुए हैं बैकफायर

अमित मालवीय ने राहुल पर कसा तंज
वहीं, भाजपा के आईटी सेल के प्रवक्ता अमित मालवीय ने तंज कसते हुए कहा कि एर्नाकुलम में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'  को वीर सावरकर की तस्वीर स्वागत कर रही है। देर से ही सही राहुल गांधी को इस बात का एहसास तो हुआ कि उनके परदादा नेहरू ने दो सप्ताह में ही पंजाब के नाभा जेल से निकलने के लिए अंग्रेजों के साथ एक दया अर्जी पर हस्ताक्षर किए। 

अभी कोच्चि में है 'भारत जोड़ो यात्रा'
राहुल गांधी इन दिनों कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हैं। यह यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु की कन्याकुमारी से शुरू हुई। अब तक की इस यात्रा में 283 किलोमीटर की दूर तय की जा चुकी है। अभी इस पदयात्रा को 3,287 किलोमीटर की दूरी तय करनी है। कांग्रेस की यह यात्रा अभी केरल के कोच्चि में है। केरल के बाद कांग्रेस की यह पदयात्रा कर्नाटक में प्रवेश करेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।