लाइव टीवी

Assam Earthquake 2021: कहीं इमारत झुकी तो कहीं सड़क में पड़ी दरार, तस्वीरों और Video में असम का हाल

Updated Apr 28, 2021 | 10:52 IST

असम को 6.4 तीव्रता के जलजले ने हिला दिया। यहां पर हम कुछ वीडियो के जरिए भूकंप की भयावह तस्वीर को आपके सामने रख रहे हैं।

Loading ...
असम के सोनितपुर में था भूकंप का केंद्र

गुवाहाटी। बुधवार सुबह सात बजकर 55 मिनट पर ना सिर्फ असम भूकंप से पूरी तरह हिल गया बल्कि उसके झटके पूर्वोत्तर राज्यों के साथ बंगाल, बिहार और ओडिशा में महसूस किए गए। सोनितपुर भूकंप का केंद्र था और रिक्टर स्केल पर जलजले की तीव्रता 6.4 थी। इस तीव्रता से तबाही का अंदाजा लगाया जा सकता है, गनीमत है कि जान का नुकसान कम है लेकिन बिल्डिंग और सड़कों पर असर पड़ा है। असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि जमीन के अंदर बड़ी हलचल ने असम को हिला दिया।

सड़कों में पड़ी दरार
यह सोनितपुर की तस्वीर है जहां सड़कों में दरार पड़ गई


झुक गई बिल्डिंग
यह नौगांव की तस्वीर है जिसमें आप देख सकते हैं कि भूकंप ने किस तरह से एक इमारत को झुका दिया। 


पीएम और गृहमंत्री ने असम के सीएम से की बात
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मे कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में भूकंप को लेकर असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की। केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं असम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भूकंप के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थिति का आकलन करने के लिए असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की है। केंद्रीय सरकार असम की हमारी बहनों और भाइयों के साथ मजबूती से खड़ी है। सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना की।
असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि वो राज्य के सभी जिलों के संपर्क में है। राज्य सरकार संकट की इस घड़ी में असम की जनता के साथ खड़ी है। किसी को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।