लाइव टीवी

जम्मू कश्मीर के भदरवाह में मंदिर में तोड़फोड़, FIR दर्ज

Updated Jun 06, 2022 | 18:06 IST

Jammu And Kashmir: भगवान वासुकी नाग मंदिर में कथित रूप से तोड़फोड़ होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किये जाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

Loading ...
जम्मू और कश्मीर में टारगेट किलिंग बढ़ी
मुख्य बातें
  • मामले की जांच के लिए भदरवाह पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।
  • राज्य में टारगेट किलिंग घटनाएं बढ़ी हैं।
  • संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

Jammu And Kashmir:जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में एक मंदिर को कथित रूप से क्षति पहुंचाने के संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि 17,400 फुट की ऊंचाई पर स्थित कैलाश कुंड में भगवान वासुकी नाग मंदिर में कथित रूप से तोड़फोड़ होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किये जाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।केंद्र शासित क्षेत्र के कुछ हिस्सों में इस घटना के विरोध में सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “तथ्यों की पड़ताल के लिए पुलिस के एक दल को तैनात किया गया है।” अधिकारी ने कहा कि जांच के लिए भदरवाह पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।उन्होंने लोगों से शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने की भी अपील की। अधिकारी ने कहा कि जिले के कुछ भागों में विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। श्री सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष वीरेंद्र राजदान द्वारा भदरवाह में हड़ताल का आह्वान किया गया और दुकानें बंद रखी गईं।

भदरवाह में प्रदर्शन

राजदान ने दोषियों की पहचान करने और उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व भी किया। डोडा के जिलाधिकारी विकास शर्मा और एसएसपी अब्दुल कयूम द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद भदरवाह में प्रदर्शनकारियों ने अपने आंदोलन को रोक दिया और अवरुद्ध की गई सड़क को खोल दिया। कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने भी मंदिर में कथित तोड़फोड़ की “शरारतपूर्ण घटना” पर चिंता जताई और कहा कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और समाज में दरार पैदा करने के उद्देश्य से यह किया गया।

Kashmir Target Killing: कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़ने की खबरों का  श्रीनगर एयरपोर्ट ने किया 'कड़ा खंडन', दिए ये आंकड़े

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।