लाइव टीवी

केदारनाथ में जब हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार होते बाल-बाल बचा, अटकी सवारियों की जान-Video

Updated Jun 06, 2022 | 18:44 IST

helicopter hard landing in Kedarnath: 31 मई को श्रद्धालुओं का ला रहा एक हेलिकॉप्टर केदारनाथ पहुंच कर लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार होते बाल-बाल बचा था, इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

Loading ...
एक निजी विमानन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर की 31 मई को अनियंत्रित हार्ड लैंडिंग हुई थी

Kedarnath dham  yatra 2022 by Helicopter: केदारनाथ धाम की यात्रा पूरे जोशो-खरोश और श्रद्धा और विश्वास के साथ जारी है, श्रद्धालु बाबा केदारनाथ के दर्शनों के लिए केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं, पैदल यात्रा के साथ ही श्रद्धालु हैलीकॉप्टर सेवा के माध्यम से भी यहां पहुंच रहे हैं, मगर  31 मई को जब एक हेलीकॉप्टर केदारनाथ धाम में उतरने के लिए हेलीपैड के पास पहुंचा तो वो बुरी तरह से डगमगाने लगा फिर किसी तरीके से उसकी सुरक्षित लैंडिंग हुई, हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन उस हैलीकॉप्टर में बैठे यात्री इससे घबरा गए थे मगर ऐसा कुछ हुआ नहीं।

31 मई को हुई इस घटना में  किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, जब हेलीकॉप्टर केदारनाथ में उतरने के लिए हेलीपैड के पास पहुंचा। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने ऑपरेशनल एडवाइजरी जारी की है।

Chardham yatra 2022: बनते बिगड़ते मौसम के बीच अब तक 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे चार धाम

केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय एक निजी विमानन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर की 31 मई को अनियंत्रित हार्ड लैंडिंग हुई थी, घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ इस घटना को देखने वाले एक शख्स ने बताया कि , 'लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर ने नियंत्रण खो दिया था' आस-पास के सभी तीर्थयात्री घबरा गए और हेलीपैड से भागने लगे, जिससे अफरा-तफरी मच गई।'

किसी तरीके से पायलट ने इसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि '31 मई को दोपहर करीब 1.30 बजे, केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय एक 407 हेलीकॉप्टर ने हेलीपैड के लिए एक अस्थिर दृष्टिकोण बनाया।" टचडाउन के दौरान, हेलीकॉप्टर हेलीपैड की सतह से जोर से टकराया और वापस उछल गया, फिर किसी तरीके से पायलट ने इस अनियंत्रित हैलीकॉप्टर पर नियंत्रण करके इसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई।

DGCA ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया है और एडवाइजारी जारी की

वहीं नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया है और एडवाइजारी जारी की इस सख्त एडवाइजरी में सुरक्षा मानकों (Security Norms) का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया है। गौर हो कि तेज हवाओं और खराब मौसम के चलते यहां पर पायलट को लैंड करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, हालांकि किसी तरह पायलट ने आनियंत्रित हेलिकॉप्टर को संभाल लिया और किसी भी तरह की अनहोनी होने से बचा ली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।