लाइव टीवी

Bengal Municipal Election Result: विधाननगर में TMC ने किया क्लीन स्वीप, असनसोल में भी बढ़त; BJP को झटका

Updated Feb 14, 2022 | 12:18 IST

Asansol, Bidhannagar, Chandannagar, Siliguri Municipal Corporation Elections Result 2022: पश्चिम बंगाल में चार नगर निगमों – आसनसोल नगर निगम, बिधाननगर नगर निगम, चंदननगर नगर निगम और सिलीगुड़ी नगर निगम के चुनाव शनिवार को हुए।

Loading ...
Bengal निकाय चुनाव रिजल्ट: विधाननगर में TMC का क्लीन स्वीप
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस चारों नगर निगमों में बड़ी जीत की ओर अग्रसर
  • चंदननगर में टीएमसी ने 32 में से 12 सीटें जीत ली है और नौ सीटों पर है आगे
  • ममता बनर्जी ने जीत पर दी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई

Bengal Municipal Corporation Election Results: पश्चिम बंगाल नगर निगम चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी है।  कुल मिलाकर 4 नगर निगम- बिधाननगर, आसनसोल, सिलीगुड़ी और चंदननगर में 12 फरवरी को मतदान हुआ था। विधाननगर के 41 वार्डों में कुल 203 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि 200 ने सिलीगुड़ी नागरिक निकाय के 47 वार्डों में चुनाव लड़ा था। इसके अलावा, चंदननगर में 33 वार्डों के लिए 120 और आसनसोल में 106 वार्डों में 430 उम्मीदवार थे।

ममता ने दी बधाई

ममता बनर्जी की टीएमसी सभी निकायों में आगे निकल गई है। भाजपा काफी पीछे रह गई है। तृणमूल कांग्रेस ने सिलीगुड़ी, विधाननगर, चंदनगोर और आसनसोल नगर निगम चुनाव परिणामों में बढ़त हासिल की है। बिधाननगर नगर निगम चुनाव में टीएमसी ने क्लीन स्वीप कर लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने नगर निगम चुनाव में टीएमसी उम्मीदवारों के लिए मतदान करने पर आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदनगोर के लोगों को बधाई दी है।

शानदार जीत की तरफ अग्रसर

 किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, सुबह 11 बजे तक बिधाननगर में टीएमसी ने 41 सीटों में से 24 पर जीत दर्ज कर ली और 10 पर वह आगे चल रही है जबकि कांग्रेस ने एक वार्ड पर जीत दर्ज की है।सत्तारूढ़ पार्टी ने सिलीगुड़ी में 47 सीटों में से 10 पर जीत दर्ज की है, वह तीन वार्डों में आगे चल रही है तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने दो-दो सीटें हासिल की हैं। चंदननगर में टीएमसी ने 32 में से 12 सीटें जीत ली है और नौ सीटों पर वह आगे चल रही है जबकि माकपा ने एक वार्ड में जीत दर्ज की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।