लाइव टीवी

Ajay Kothiyal Resigns: उत्तराखंड में AAP को बड़ा झटका, सीएम कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ने दिया इस्तीफा

Updated May 18, 2022 | 19:16 IST

Uttrakhnad AAP News:उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी  (AAP) को बड़ा झटका लगा है, हाल ही संपन्न हुए राज्य विधानसभा चुनाव में CM कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Loading ...
उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल ने इस्तीफा दे दिया है

नई दिल्ली: उत्तराखंड से आम आदमी पार्टी  (AAP) के लिए बुधवार को एक बड़ी खबर सामने आई, कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, आम आदमी पार्टी  उन्हें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था,  हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

अजय कोठियाल ने गंगोत्री सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन जीत नहीं पाए थे, कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके हैं। आतंकियों के खिलाफ चलाए गए अलग-अलग अभियानों में उन्होंने कुछ आतंकियों को ढेर किया है। 

उन्होंने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी है उन्होंने अपने त्याग पत्र को शेयर किया है जिसमें लिखा है 'पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे रहा हूं।' 

कर्नल अजय कोठियाल ने इस्तीफे में लिखा है कि मैं 19 अप्रैल 2021 में पार्टी में शामिल हुआ था और अब 18 मई 2022 को पार्टी छोड़ रहा हूं अजय कोठियाल आम आदमी पार्टी ने करीब 13 महीने तक रहे वहीं बताते हैं कि कोठियाल के बाद आम आदमी पार्टी के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने भी इस्तीफा दे दिया है।

कोठियाल भारतीय सेना में कर्नल रहे हैं उनका अपने क्षेत्र के साथ ही राज्य के कई इलाकों में उनका अच्छा प्रभाव है, ऐसे में माना जा रहा है कि उनके पार्टी छोड़ने पर 'AAP' को नुकसान होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।