लाइव टीवी

जनता देख रही है... 2024 में विपक्ष एकजुट होगा- मणिपुर में टूटे JDU विधायक तो BJP पर भड़के नीतीश कुमार

Updated Sep 03, 2022 | 17:19 IST

बिहार बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने जदयू के विधायकों के दल बदलने पर ताना मारा था। उन्होंने कहा था कि बिहार में नीतीश की पार्टी का हाल भी मणिपुर जैसा हो जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
नीतीश कुमार ने बीजेपी पर साधा निशाना
मुख्य बातें
  • मणिपुर में जदयू के छह विधायक बीजेपी में हो गए हैं शामिल
  • पहले इन्हीं विधायकों ने नीतीश के बीजेपी से अलग होने पर जताई थी खुशी
  • विधायकों के टूटने पर भाजपा पर आगबबूला हुए नीतीश कुमार

बिहार में सत्ता परिवर्तन हो चुका है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने एक के बाद एक चुनौतियां सामने आई रही हैं। मंत्री विवाद के बाद अब मणिपुर में जदयू के सभी छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। जिसे लेकर जदयू और बीजेपी के बीच वार-पलटवार जारी है।

शनिवार को पटना की जदयू कार्यकारणी की बैठक में नीतीश कुमार शामिल हुए जहां उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि हमें सतर्क और तैयार रहने की जरूरत है। वहीं इस मीटिंग से बाहर निकलने के बाद उन्होंने अपने मसूबे साफ कर दिए। खबर है कि नीतीश नए सिरे से गठबंधन के लिए दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं। जहां वो सोनिया गांधी, ओम प्रकाश चौटाला और राहुल गांधी से मिलेंगे।

बैठक से बाहर निकलने के बाद जब मीडिया के सामने नीतीश आए तो उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। नीतीश कुमार ने कहा कि देश की जनता देख रही है, बीजेपी क्या कर रही है। विपक्ष 2024 में एकजुट होगा। 

वहीं जब मणिपुर के विधायकों के संबंध में उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी, विपक्षी पार्टियों को तोड़ने में जुटी है। नीतीश ने कहा-  "मणिपुर के सभी छह विधायक उनसे मिलने बिहार आए थे और जद (यू) द्वारा भाजपा नीत राजग को छोड़ने पर खुशी जताई थी। जरा सोचिए क्या हो रहा है। वे अन्य पार्टियों से जीतने वाले विधायकों को कैसे तोड़ रहे हैं? जब हम गठबंधन में थे तब क्या उन्होंने किसी को आने के लिए कहा था? अब उन्होंने, उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। यह क्या है? किस तरह का कृत्य है यह? क्या पहले से ऐसा कुछ हो रहा है? यह एक नई बात है। अगर सभी विपक्षी दल एकजुट हो जाते हैं तो जनादेश बहुत अच्छा होगा।" 

वहीं बिहार बीजेपी सांसद और नीतीश कुमार के लंबे समय तक डिप्टी रहे सुशील कुमार मोदी ने जदयू विधायकों के पाला बदलने पर तंज कसा।उन्होंने दावा किया कि बिहार में भी जदयू जल्द खत्म हो जाएगी।  

ये भी पढ़ें- मणिपुर में मिले जख्म को छिपा ना सके जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, बोले- 2024 में जुमलों से आजाद होगा देश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।