लाइव टीवी

ISKP के एंटी इंडिया टूलकिट पर बड़ा खुलासा, भारतीय मुसलमानों को भड़काने की कोशिश

Updated Sep 03, 2022 | 15:08 IST

ISKP के एंटी इंडिया टूलकिट पर बड़ा खुलासा किया है। ISKP की मैगजीन खुरासान में भारत विरोधी लेख लिखा गया है। जिसमें Bilkis Bano के Case का हवाला देकर Indian Muslims को भड़काने की कोशिश की गई।

Loading ...
मुख्य बातें
  • IS खुरासान का एंटी इंडिया प्लान! गौ पूजा का नाम, मुस्लिमों को भड़काने का काम!
  • आतंकी संगठन IS की भारत विरोधी साजिश बेनकाब
  • ISKP ने बिलकिस बानो केस का हवाला दिया, भारत में मुसलमानों के उत्पीड़न की बात भी कही

ISKP and Bilkis Bano Case: देश में लव जेहाद के खिलाफ आक्रोश है तो आतंकी संगठन ISKP हिंदुस्तान के खिलाफ जेहादी साजिश रच रहा है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े  ISKP का एंटी इंडिया एजेंडा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। ISKP की मैगजीन 'वॉयस ऑफ खुरासान' में भारत विरोधी लेख लिखा गया है। जिसमें बिलकिस बानो केस का हवाला देकर भारतीय मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की गई है। मैगजीन में छपे लेख के जरिए भारत में मुसलमानों के उत्पीड़न का दावा किया गया है। साथ ही भारतीय मुसलमानों को ISKP में जुड़ने के लिए भी उकसाया गया है। 

लेख की मुख्य बातें

  1. लेख में बिलकिस बानो केस का हवाला दिया
  2. मुसलमानों से ISKP में शामिल होने को कहा
  3. आतंकी इस्माइल-अल-हिंदी का भी जिक्र
  4. मूर्ति पूजा को लेकर भी सवाल उठाया 
  5. भारत में मुसलमानों के उत्पीड़न की बात कही
  6. आतंकी संगठन IS की साजिश बेनकाब

ISKP का खौफनाक प्लान, मैगजीन के कवर पर PM मोदी की तस्वीर छापी

कौन है ISKP

इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत ने कुछ समय पहले अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर पर हमला किया था। इसके अलावा इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत अफगानिस्तान में कई गुरुद्वारों को भी निशाना बना चुका है।

 आईएस-केपी यानि इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत - इस्लामिक स्टेट समूह का क्षेत्रीय सहयोगी है। यह अफगानिस्तान के सभी जिहादी आतंकवादी समूहों में सबसे चरम और हिंसक है। आईएस-के की स्थापना जनवरी 2015 में उस समय की गई थी जब इराक और सीरिया में आईएस का आतंक अपने चरम पर था। हालांकि बाद में इस स्व-घोषित खिलाफत को अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा नष्ट कर दिया गया था। यह आतंकी संगठन अफगान और पाकिस्तानी दोनों जिहादियों की भर्ती करता है। इसके सदस्यों की संख्या लगभग 3,000 बताई जाती है लेकिनअमेरिका और अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान के साथ भी इस संगठन को भारी नुकसान हुआ है।

पटना में मिले विस्फोटक दस्तावेज, ISIS ने बनवाए? 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने वाला 'हथियार'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।