लाइव टीवी

UP Rajya Sabha: उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने राज्यसभा प्रत्याशियों की List की जारी, देखिए कौन हैं प्रत्याशी

Updated May 29, 2022 | 19:50 IST

UP Rajya Sabha BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
BJP ने राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

नई दिल्ली: बीजेपी ने यूपी की 6 राज्यसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, बताया जा रहा है कि पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई को बीजेपी राज्यसभा भेजेगी , लक्ष्मीकांत बाजपेई ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी, गौर हो कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान लक्ष्मीकांत बाजपेई यूपी बीजेपी अध्यक्ष थे।

लक्ष्मीकांत बाजपेई 2022 के विधानसभा चुनाव में जॉइनिंग कमेटी के चेयरमैन भी बनाए गए थे,लक्ष्मीकांत बाजपेई ने बड़े पैमाने पर यूपी बीजेपी में जॉइनिंग कराई थी,यूपी बीजेपी में बड़े पैमाने पर जॉइनिंग का भी 2022 में मिला है फायदा, 2014 में यूपी में सबसे ज्यादा 73 लोकसभा सीटें बीजेपी ने जीती थीं।

वहीं राधा मोहन अग्रवाल भी जाएंगे राज्यसभा उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए छोड़ी थी एमएलसी की सीट,बीजेपी ने अभी तक यूपी की सिर्फ 6 सीटों पर ही प्रत्याशी, घोषित किए हैं।

सुरेंद्र नागर बाबूराम निषाद भी जाएंगे राज्यसभा वहीं दर्शना सिंह और संगीता यादव को भी बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किया है, यूपी की 7 राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत है।

आठवीं सीट पर भी बीजेपी उतारेगी राज्यसभा के लिए प्रत्याशी वहीं सपा ने सिर्फ तीन प्रत्याशी ही घोषित किए हैं। समाजवादी पार्टी गठबंधन के पास तीन प्रत्याशियों को जिताने के लिए ही बहुमत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।