लाइव टीवी

चुनावी राज्यों की जनता का मन टटोलने में लगी बीजेपी, NaMo ऐप पर सर्वे लॉन्च, बनेगा विधायकों का रिपोर्ट कार्ड

Updated Aug 10, 2021 | 23:07 IST

NAMO App: बीजेपी ने चुनावी राज्यों की जनता की राय जानने के लिए नमो ऐप पर सर्वेक्षण शुरू किया है। इससे सरकार और विधायकों के प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा।

Loading ...
नमो ऐप पर सर्वेक्षण

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले साल की शुरुआत में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जनता का मन टटोलने के लिए नमो ऐप पर एक नया कदम उठाया है। इस सर्वेक्षण से पांच राज्यों के मौजूदा विधायकों के प्रदर्शन पर जानकारी मांगी गई है। सर्वे में सरकार और विधायकों के प्रदर्शन को लेकर विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है। 

इसमें सवाल किया गया है कि अपने राज्य में वैक्सीनेशन कवरेज से आप कितने संतुष्ट हैं। इसमें पूछा गया है कि वोट करते समय उनके लिए क्या  महत्वपूर्ण होता है- जाति, धर्म या विकास कार्य। यह यह भी पूछा है कि क्या पीएम मोदी का नेतृत्व एक ऐसा फैक्टर था जिसके आधार पर मतदाताओं ने अपना वोट डाला।

एक अन्य प्रश्न से यह जानने की कोशिश की कि क्या मतदाता अपने विधायकों का फिर से चुनाव करेंगे, जबकि एक अन्य सवाल में राज्य के तीन सबसे महत्वपूर्ण नेताओं के नाम बताने को कहा गया। सर्वेक्षण ने यह जानने की कोशिश की कि क्या विधायक सुलभ और लोकप्रिय थे और क्या नागरिकों को उनकी पहल और काम पसंद आया। यह भी पूछा गया, 'आपकी राज्य सरकार की किस योजना या पहल से आपको सबसे ज्यादा फायदा हुआ है।'

इसके अलावा, एक अन्य प्रश्न में लोगों से उनके निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक सेवाओं और सुविधाओं जैसे सड़कों, बिजली और पीने के संतुष्टि के स्तर के बारे में पूछा। सर्वेक्षण में एक सवाल था, 'क्या आपको लगता है कि विपक्षी एकता का आपके निर्वाचन क्षेत्र पर असर पड़ेगा', जबकि दूसरा सवाल था, 'आप अपनी राज्य सरकार के समग्र प्रदर्शन को कैसे आंकते हैं?'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

BJP