लाइव टीवी

News Ki Pathshala: OBC संशोधन बिल के नाम पर Vote Bank की राजनीति समझाने वाली 'क्लास'

Updated Aug 10, 2021 | 23:43 IST

News Ki Pathshala में OBC संशोधन बिल के नाम पर Vote Bank की राजनीति समझाने वाली क्लास देखिए Sushant Sinha के साथ...

Loading ...

Sushant Sinha के साथ News Ki Pathshala में बात आज OBCआरक्षण बिल में संशोधन की, आखिर क्यों हर मुद्दे पर हंगामा करने वाला विपक्ष OBC संशोधन बिल (OBC Amendment Bill 2021) पर चर्चा को तैयार हो गया, दरअसल लोकसभा और राज्य सभा का सत्र शुरू हुए लगभग 20 दिन हो गए हैं, लेकिन अब तक विपक्ष ने किसी भी मुद्दे पर चर्चा से इनकार कर दिया है लेकिन जब बात उनके वोट बैंक पर आई तो सियासत मुद्दे से बड़ी हो गई। 

राजनीति के तराजू में ओबीसी मुद्दे का वजन ज़्यादा है, ओबीसी मुद्दे की बात आई तो संसद चलने लगी, चर्चा होने लगी और ओबीसी लिस्टिंग पर नए संविधान संशोधन बिल पर विपक्ष भी मोदी सरकार का साथ देने लगा, अब इनके लिए पेगासस का मुद्दा पीछे छूट गया,किसान आंदोलन अब इनके लिए कोई मुद्दा नहीं रहा,ऑक्सीजन अब कोई मुद्दा नहीं रहा, इन मुद्दों का वज़न कम हो गया, ओबीसी मुद्दा भारी पड़ गया।

वहीं Science Ki Class में आज बात ग्लोबल वार्मिंग की,दरअसल धरती के लिए रेड अलर्ट जारी हुआ है, भारत ही नहीं पूरी दुनिया में ग्लोबल वार्मिंग का खतरा बढ़ रहा है, जिसका नतीजा हमें आए दिन जंगलों में खेतों में लगी आग को देखकर पता चलता है, देखें News Ki Pathshala...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।