लाइव टीवी

BJP सांसद साक्षी महाराज की मांग- पूरे देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बने

Updated Feb 23, 2022 | 16:27 IST

Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब पर मचे बवाल पर बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि पूरे देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए।

Loading ...
साक्षी महाराज

उन्नाव (उत्तर प्रदेश): भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने पूरे देश में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून की मांग की है। उन्होंने हिजाब विवाद को भड़काने के लिए विपक्ष की भी आलोचना की। भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष हिजाब मुद्दे को चुनाव में लाया। यह नियम (यूनीफॉर्म के लिए) कर्नाटक में बनाया गया था और लोगों ने यह झगड़ा जवाब में किया था। लेकिन मुझे लगता है कि पूरे देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए।

कर्नाटक में हिजाब का विरोध इस साल जनवरी में शुरू हुआ जब राज्य के उडुपी जिले के सरकारी गर्ल्स पीयू कॉलेज की कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया। विरोध के दौरान कुछ छात्राओं ने दावा किया कि उन्हें हिजाब पहनने के लिए कॉलेज में प्रवेश से वंचित कर दिया गया। इस घटना के बाद विजयपुरा स्थित शांतेश्वर एजुकेशन ट्रस्ट में विभिन्न कॉलेजों के छात्र भगवा स्टोल पहनकर पहुंचे। यही स्थिति उडुपी जिले के कई कॉलेजों में भी रही।  

दरअसल, प्री-यूनिवर्सिटी शिक्षा बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी किया था जिसमें कहा गया था कि छात्र केवल स्कूल प्रशासन द्वारा अनुमोदित यूनीफॉर्म पहन सकते हैं और कॉलेजों में किसी भी अन्य धार्मिक प्रथाओं की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Bihar: बेगूसराय में बैंक में लड़की से हिजाब हटाने को कहा, वीडियो हुआ वायरल, बैंक मैनेजर ने बताया कारण

हिजाब याचिकाकर्ता के भाई पर भीड़ का हमला, पिता को पीटा, उसके होटल को किया तहस नहस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।