लाइव टीवी

'बीजेपी 50 सीटों पर आ जाएगी अगर...', नीतीश कुमार ने 2024 के लिए विपक्षी एकजुटता का लिया संकल्प

Updated Sep 04, 2022 | 07:45 IST

Nitish Kumar: नीतीश कुमार के 5 सितंबर को दिल्ली आने और 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी से लड़ने के लिए कांग्रेस के राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं से मिलने की संभावना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नीतीश कुमार ने 2024 के लिए विपक्षी एकजुटता का लिया संकल्प। (File Photo)
मुख्य बातें
  • नीतीश कुमार ने 2024 के लिए विपक्षी एकजुटता का लिया संकल्प
  • विपक्ष के एकजुट होने पर 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 सीटों पर आ जाएगी बीजेपी- नीतीश कुमार
  • राहुल-केजरीवाल से सोमवार को नीतीश कुमार की मुलाकात की संभावना

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि अगर सभी विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एकजुट हो जाते हैं तो 2024 के लोकसभा चुनाव में ये 50 सीटों पर आ जाएगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों से बताया कि जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी दलों को उन लोगों के कल्याण के लिए अपने मतभेदों को दफनाने की जरूरत है जो "विकल्प" की तलाश में हैं। उन्होंने दावा किया कि उनका एकमात्र लक्ष्य विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए काम करना है।  

विपक्ष के एकजुट होने पर 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 सीटों पर आ जाएगी बीजेपी- नीतीश कुमार

पार्टी ने बाद में उन्हें एकजुटता स्थापित करने के लिए काम करने के लिए अधिकृत किया। बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया, जिसमें आरोप लगाया गया कि बीजेपी सरकार के तहत देश में एक "अघोषित आपातकाल" है जो जांच एजेंसियों का "दुरुपयोग" करके विपक्षी आवाजों को "चुप" करने की कोशिश कर रही है।

मणिपुर की तरह बिहार भी हो जाएगा जेडीयू मुक्त, सुशील मोदी बोले- पोस्टर लगाने से कोई पीएम नहीं बन जाता

प्रस्ताव में कहा गया है कि देश बीजेपी के विकल्प की तलाश कर रहा है और सभी विपक्षी दलों से अपने मतभेदों को भुलाकर एकजुट होने को कहा। साथ ही बीजेपी पर देश में "सांप्रदायिक उन्माद" भड़काने का भी आरोप लगाया। अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। समाज में असहिष्णुता और उग्रवाद बढ़ा है। दलितों और आदिवासियों को परेशान किया जा रहा है। 

भ्रष्टाचार पर मिले संदेश के बीच जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक, क्या है मायने

राहुल-केजरीवाल से सोमवार को नीतीश कुमार की मुलाकात की संभावना

नीतीश कुमार के 5 सितंबर को दिल्ली आने और 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी से लड़ने के लिए कांग्रेस के राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं से मिलने की संभावना है। जेडीयू के सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार के दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविंद केजरीवाल और वाम नेताओं सहित अन्य से भी मिलने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।