लाइव टीवी

Bengaluru Blast: बेंगलुरु में भीषण धमाका, तीन लोगों की मौत और चार घायल

Updated Sep 23, 2021 | 15:18 IST

Blast in Bangalore Today: बेंगलुरु में गुरुवार दोपहर को हुए धमाके में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Bengaluru Blast: बेंगलुरु में भीषण धमाका, तीन लोगों की मौत
मुख्य बातें
  • कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जोरदार धमाकाौ
  • धमाके में तीन लोगों की हुई मौत, चार लोग हुए घायल
  • धमाके की आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी, जांच में जुटी पुलिस

बेंगलुरू: बेंगलुरू (Bangalore Blast) में गुरुवार दोपहर को एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी  जबकि चार अन्य घायल बताए जा रहे हैं जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। बेंगलुरू दक्षिण के पुलिस उपायुक्त हरीश पांडेय ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘पंक्चर ठीक करने की एक दुकान के साथ बने एक परिवहन गोदाम में विस्फोट हुआ। तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि चार लोग घायल हो गए हैं।’

अस्थिर रसायन के कारण हुआ विस्फोट

पुलिस के मुताबिक थारागुपेट इलाके में हुए विस्फोट के पीड़ितों की पहचान कर ली गयी है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि कुछ ‘अस्थिर रसायन’ के कारण विस्फोट हुआ जो एक औद्योगिक खेप का हिस्सा था। पुलिस विस्फोट की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, 'यह न सिलेंडर विस्फोट था और न ही पटाखे से हुआ विस्फोट या शॉर्ट सर्किट से हुआ विस्फोट था। कम्प्रेसर के टुकड़े भी नहीं मिले।’

दो किलोमीटर तक सुनाई दी आवाज

फॉरेंसिक विशेषज्ञ विस्फोट की जांच कर अपनी राय देंगे और उसके आधार पर पुलिस एक्शन लेगी। पुलिस उपायुक्त पांडेय ने यह भी बताया कि गोदाम में अब भी ‘अस्थिर रसायन’ के 60 बक्से हैं। इस खेप के स्रोत और मालिक का पता लगाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट इतना ताकतवर था कि दो किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले लोगों ने इसकी आवाज सुनी जबकि स्थानीय लोगों को लगा कि भूकंप आया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।