लाइव टीवी

200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ चार्जशीट, जानें- क्या है पूरा केस

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 17, 2022 | 14:41 IST

Jacqueline Fernandez named in chargesheet of Extortion Case linked to Sukesh Chandrashekar: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस मूल रूप से श्रीलंका से ताल्लुक रखती हैं।
मुख्य बातें
  • अदाकारा की विदेश यात्रा पर लग सकती है रोक
  • गिरफ्तारी पर लटेगी तलवार या नहीं? फिलहाल नहीं साफ
  • साल 2017 से ठग सुकेश चंद्रशेखर के थीं संपर्क में

Jacqueline Fernandez named in chargesheet of Extortion Case linked to Sukesh Chandrashekar: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कॉनमैन (ठग) सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ी चार्जशीट में उन्हें आरोपी बना दिया गया है। यह सप्लीमेंट्री चार्जशीट बुधवार (17 अगस्त, 2022) को जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की गई है। 

हमारे सहयोगी अखबार 'टीओआई' की रिपोर्ट के मुताबिक, हो सकता है कि फिलहाल वह गिरफ्तार न की जाएं, क्योंकि कोर्ट को अभी मामले की चार्जशीट का संज्ञान लेना है। वैसे, यह जरूर कहा जा रहा है कि उन्हें भारत के बाहर यात्रा करने से रोका जा सकता है। इस बीच, आरोप लगा है कि उन्होंने सुकेश से उस वक्त बात की थी, जब वह जेल में था।

जैकलीन से इस मामले को लेकर पहले भी ईडी का दस्ता सवाल-जवाब कर चुका है। पड़ोसी मुल्क श्रीलंका मूल की अदाकारा ने अफसरों को बताया था कि वह साल 2017 से सुकेश के संपर्क में थीं। कॉनमैन ने उन्हें बताया था कि वह तमिलनाडु की तत्कालीन सीएम जे.जयललिता (दिवंगत) के परिवार से नाता रखता है।

अगस्त, 2021 में ठग को अरेस्ट किया गया था, जिसके बाद से जैकलीन की उससे भेंट नहीं हुई। बकौल अदाकारा, "उसने मुझे बताया था कि वह सन टीवी का मालिक है और जयललिता के सियासी परिवार से ताल्लुक रखता है।" ये बातें जैकलीन ने ईडी के अफसरों को बताई थीं, जिनका जिक्र मामले से जुड़ी चार्जशीट में था और उसके बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई ने जानकारी दी थी।

फर्नांडिस ने यह भी बताया था कि उनकी बहन ने चंद्रशेखर से डेढ़ लाख अमेरिकी डॉलर का लोन लिया था। साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले उनके भाई के बैंक खाते में 15 लाख रुपए ट्रांसफर करने के लिए राजी हो गया था। ईडी ने इससे पहले जैकलीन की करीब सात करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त कर ली थीं। रोचक बात है कि ठग ने एक्ट्रेस को बेशकीमती तोहफे दिए थे, जिनमें हीरे की कान की बालियां, ब्रेसलेट्स, बर्किन के बैग, लुइस विटन के जूते और एक मिनी कूपर कार भी शामिल थी। 

पूरे विवाद के बीच जैकलीन और सुकेश की नजदीकियों से जुड़े कुछ फोटो भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर लीक हुए थे, जिन्हें लेकर तरह-तरह की बातें निकल कर आई थीं। कहा जा रहा था कि दोनों के बीच अफेयर था। एक्ट्रेस के साथ रोमांस की बात की पुष्टि करते हुए चंद्रशेखर ने हाथ से लिखा एक लेटर भी जारी किया था, जिसमें लिखा था- जैसा कि मैं जिक्र कर चुका हूं...हम दोनों रिलेशनशिप में थे। यह संबंध किसी प्रकार के फायदोंप र आधारित नहीं था। उसमें एक दूसरे के लिए ढेर सारा प्यार, सम्मान और बाकी चीजें थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।