लाइव टीवी

Madhya Pradesh: सतना बस हादसा, अब तक 48 शव निकाले गए, बचाव कार्य जारी

Updated Feb 16, 2021 | 19:50 IST

Madhya Pradesh Bus Accident : इस बस में 54 यात्री सवार थे। नहर से अब तक 48 शवों का निकाला जा चुका है। अभी भी कुछ लोग लापता हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। 

Loading ...
सतना में बड़ा हादसा, 50 से ज्यादा यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी।

सतना : मध्य प्रदेश के सतना में मंगलवार सुबह एक बड़ी दुर्घटना हुई। यहां सीधी से सतना जा रही एक यात्री बस नहर में गिर गई। इस बस में 54 यात्री सवार थे। नहर से अब तक 48 शवों का निकाला जा चुका है। अभी भी कुछ लोग लापता हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अधिकारी मौके पर हैं। शिवराज सरकार के दो मंत्री घटनास्थल पर रवाना हुए हैं। छुहिया घाटी के नीचे बघवार के नजदीक सुबह आठ बजे के करीब यह हादसा हुआ। हादसे की वजह बस का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है।  

बचाव कार्य जारी
सीधी से सतना जाने वाली बस में 54 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि चालक का बस से नियंत्रण हट जाने की वजह से यह हादसा हुआ। सात लोगों को बचा लिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम राहत एवं बचाव कार्य चला रही है। 

मंत्री घटनास्थल पर जाएंगे
मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा, 'यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मुख्यमंत्री सुबह से ही इस घटना की लगातार जानकारी ले रहे हैं। सीएम के निर्देश पर दो मंत्री वहां जा रहे हैं। मैंने संबंधित अधिकारियों से बात की है। 

घटना पर मुख्यमंत्री की नजर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। सीएम ने सीधी कलेक्टर से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। घटनास्थल पर क्रेन सहित अन्य जरूरी उपकरण पहुंचाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने बाणसागर डैम से नहर का पानी रोकने के निर्देश दिए हैं। एसडीआरएफ की टीम और गोताखोर मौके पर पहुंच गए हैं। 

घायलों को रीवा भेजा
करीब दर्जन भर लोग पानी से बाहर निकल आए, लेकिन अन्य की तलाश जारी है। पुलिस अधीक्षक सीधी ने बताया कि सूचना मिलने पर रामपुर नैकिन थाने का पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा। अन्य थानों से भी टीमें रवाना की गई हैं। साथ ही नहर में आ रहे बाणसागर बांध के पानी को भी बंद कराया जा रहा है। घायलों को उपचार के लिए रीवा भेजा गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।