लाइव टीवी

टी राजा के खिलाफ बीजेपी ने की कार्रवाई, पार्टी से निलंबित

Updated Aug 23, 2022 | 15:02 IST

पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी मामले में तेलंगाना बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ पार्टी ने निलंबन की कार्रवाई की है। बता दें कि इस समय वो तेलंगाना पुलिस के हिरासत में हैं।

Loading ...
तेलंगाना के बीजेपी विधायक हैं टी राजा सिंह
मुख्य बातें
  • तेलंगाना के बीजेपी विधायक राजा सिंह हिरासत में
  • पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी
  • राजा सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी मांग

 तेलंगाना बीजेपी ने अपने विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पार्टी से निलंबित कर दिया है। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी मामले में तेलंगाना पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद हिरासत में लिया था। राजा सिंह के खिलाफ बीती रात प्रदर्शन हुआ था और प्रदर्शनकारियों ने केस दर्ज करने की मांग की थी। बता दें कि बयानबाजी का सिलसिला स्टैंडअर कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी से शुरू हुआ था। 

स्टैंडअप कॉमेडियन के विरोध से शुरू हुआ मामला
भाजपा विधायक राजा सिंह ने हैदराबाद में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के जूते का विरोध किया लेकिन शहर की पुलिस ने उन्हें संरक्षण दिया और उनके शो को सफल बनाया। मुनव्वर फारुकी पर वीडियो बनाते हुए बीजेपी के गोशामहल विधायक राजा सिंह ने मुनव्वर को सूअर का मांस खाने को कहा और बाद में मोहम्मद पैगंबर के बारे में बोलने लगे। भाजपा विधायक पर कार्रवाई की मांग को लेकर साउथ जोन डीसीपी कार्यालय और हैदराबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

केस दर्ज करने की थी मांग
पुलिस ने तुरंत धारा 295(ए), 153(ए), 505(1)(बी)(सी), 505(2), 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया। मौके पर मौजूद मुस्लिम साउथ जोन के डीसीपी कृष्ण चैतन्य को भी धमकाते दिखे कि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो अंजाम भुगतना होगा. हैदराबाद शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय में विरोध प्रदर्शन कर रहे मुसलमानों ने "सर तन से जुदा" के नारे लगाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।