लाइव टीवी

CBI और ED अब 'पिंजरे के तोते' नहीं रहे, बन गए हैं, 'कानून के गहने', विपक्ष को मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया जवाब

Updated Sep 23, 2022 | 16:01 IST

जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने के आरोपों पर बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यूपी के रामपुर में कहा कि अब सीबीआई और ईडी अब 'पिंजरे के तोते' नहीं रहे, बल्कि अब 'कानून के गहने' बन गए हैं। निष्पक्ष काम कर रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी
मुख्य बातें
  • नकवी ने कहा कि सीबीआई और ईडी अपने अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं।
  • उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के चैंपियन आज मुश्किल में हैं।
  • उन्होंने कहा कि नापाक तत्वों को हराने के लिए हम सभी को एकजुट होकर काम करना होगा।

रामपुर : बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि सीबीआई और ईडी अब 'पिंजरे के तोते' नहीं रहे, बल्कि अब 'कानून के गहने' बन गए हैं जो बिना किसी पक्षपात के अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। मुरादाबाद और रामपुर में पत्रकारों से बात करते हुए, नकवी ने सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाने के लिए विपक्षी दलों की जमकर खिंचाई की।

उन्होंने कहा कि इस तरह के सवाल उठाने वाले खुद गलत काम करने के लिए कटघरे में हैं। नकवी ने कहा कि ये भ्रष्टाचार के चैंपियन आज मुश्किल में हैं, इसलिए वे जांच एजेंसियों के खिलाफ निराधार और बेबुनियाद बयान दे रहे हैं। 

उन्होंने मदरसों और वक्फ संपत्तियों का सर्वे करने के यूपी सरकार के फैसले की आलोचना को भी टाल दिया और कहा कि इसके आलोचक केवल लोगों के भावनात्मक शोषण के लिए भय और भ्रम फैला रहे हैं। हर किसी का संवैधानिक अधिकार बिल्कुल सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि पीएफआई जैसे कुछ संगठन देश में सद्भाव के ताने-बाने को नुकसान पहुंचाने के लिए एक आपराधिक और सांप्रदायिक साजिश में शामिल हैं। ऐसे नापाक तत्वों को हराने के लिए हम सभी को एकजुट होकर काम करना होगा।

नकवी ने कहा कि जो लोग अपने "सुरक्षा कवच" के रूप में धर्म का दुरुपयोग कर रहे हैं, वे समुदाय, देश और पूरी मानवता के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।