लाइव टीवी

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी का बड़ा एक्शन, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के तीन कांग्रेस नेताओं को किया तलब

Updated Sep 23, 2022 | 16:00 IST

National Herald Case: इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से इस सिलसिले में पूछताछ की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने 3 कांग्रेस नेताओं को किया तलब। (File Photo)

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के तीन बड़े पुराने पार्टी नेताओं को तलब किया है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से इस सिलसिले में पूछताछ की थी।

नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने 3 कांग्रेस नेताओं को किया तलब

ईडी ऑफिस से बाहर निकलने के बाद डीके शिवकुमार का दावा, कहा- नेशनल हेराल्ड मामले में भी मुझसे की गई पूछताछ

केंद्रीय जांच एजेंसी ने  मल्लिकार्जुन खड़गे को नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडिया लिमिटेड (वाईआईएल) के कार्यालय में मौजूद रहने के लिए भी कहा था। प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्त 2022 के महीने में राष्ट्रीय राजधानी में नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर स्थित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया था।

सुब्रमण्यम स्वामी ने गांधी परिवार पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का लगाया आरोप

मामले में याचिकाकर्ता और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को कई बार फटकार लगाते हुए गांधी परिवार पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप लगाया है। सुब्रमण्यम स्वामी कई बार कह चुके हैं कि अगर मामला अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचता है तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल में डाल दिया जाएगा।

कांग्रेस ED का सामना करने से क्यों बचना चाहती है, PM मोदी का 'घर' घेरने से हेराल्ड वाले दाग धुल जाएंगे क्या? 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस मामले में उपलब्ध सभी तथ्यों के आधार पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य को निश्चित रूप से जेल में डाल दिया जाएगा। अगर बीजेपी सरकार सत्ता में रहती है तो उन्हें निश्चित रूप से जेल में डाल दिया जाएगा, लेकिन अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो कुछ भी नहीं हो सकता है। लेकिन फिर भी मैं इस मामले को अदालतों में ले जाना जारी रखूंगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।