लाइव टीवी

सीडीएस बिपिन रावत की मौत पर पीएम ने कहा- आपकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा भारत

Updated Dec 08, 2021 | 19:01 IST

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की मौत हो गई। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया।

Loading ...
सीडीएस बिपिन रावत की मौत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद दुखी
मुख्य बातें
  • हेलीकॉप्टर पर 14 लोग सवार थे।
  • 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।
  • हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी भी थीं।

हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की मौत से दुखी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

पीएम ने अगले ट्वीट में लिखा कि जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। ओम शांति।

पीएम ने लिखा भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं। देश ने अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। मातृभूमि के लिए उनकी 4 दशकों की निस्वार्थ सेवा असाधारण वीरता से चिह्नित थी। उसके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, तमिलनाडु में आज एक दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र को बहुत बड़ी क्षति हुई। मैं जनरल रावत को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सलाम करता हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।

भारतीय वायुसेना का एक एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से इसमें सवार 14 लोगों में से 13 की मौत हो गई। हेलीकॉप्टर पर प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत और उनकी पत्नी भी सवार थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।