लाइव टीवी

असदुद्दीन ओवैसी को CRPF की Z सुरक्षा, कार पर गोलीबारी के बाद लिया गया बड़ा फैसला

Updated Feb 04, 2022 | 12:41 IST

AIMIM के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार को निशाना बनाने के बाद सरकार ने अब उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। उन्‍हें जेड श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा देने का फैसला लिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले के बाद सरकार ने उन्‍हें CRPF की Z श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुातबिक, उनकी कार पर गोली चलाने की घटना के बाद सरकार ने सांसद की सुरक्षा का जायजा लिया और उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया।

ओवैसी की कार पर गुरुवार को मेरठ में उस वक्‍त हमला हुआ था, जब वह चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे। उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के पास थी, जब शाम करीब 6 बजे उस पर गोली चलाई गई। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान उन्‍होंने कहा कि वे AIMIM सांसद के हिंदू-विरोधी बयानों से आहत थे, इसलिए उन्‍होंने गोली चलाई।

असदुद्दीन ओवैसी की कार पर क्यों हुआ हमला, यूपी पुलिस ने बताया, एक आरोपी गिरफ्तार

ओवैसी ने दी थी जानकारी

कार पर फायरिंग के बाद ओवैसी ने एक ट्वीट में कहा था कि अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर गोली चलाई। चार गोलियां दागी गईं। ऐसा करने वालों में तीन-चार लोग शामिल थे, जो गोलीबारी के बाद वहां से फरार हो गए। उन्‍होंने अपने हथियार भी वहीं छोड़ दिए। ओवैसी ने बताया कि उनकी गाड़ी पंक्‍चर हो गई, लेकिन दूसरी गाड़ी में बैठकर वहां से निकल गए। हैदराबाद से सांसद ने इसे अपने ऊपर जानलेवा हमला बताया और कहा कि खुदा की मेहरबानी से वह सुरक्ष‍ित हैं।

असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग का वीडियो आया सामने, देखें VIDEO

ओवैसी के काफिले पर हुए हमले के बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में जहां दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, वहीं इसका वीडियो भी सामने आया है। पुलिस हमले के समय का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। साथ ही यह पता लगाने की कोशिश भी कर रही है कि उन्होंने गोलीबारी की साजिश कैसे रची। पुलिस ने भरोसा जताया कि इस मामले में शामिल अन्‍य लोगों को भी जल्‍द ही पकड़ लिया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।