लाइव टीवी

Sand mining case : बालू खनन केस में सीएम चन्नी को झटका, ED ने भतीजे हनी को गिरफ्तार किया

Updated Feb 04, 2022 | 08:58 IST

Punjab sand mining case : बालू खनन मामले में हनी की गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब कांग्रेस आलाकमान पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने वाला है। सूत्रों का कहना है कि सीएम पद के लिए चन्नी के नाम पर मुहर लग सकती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
बालू खनन केस में सीएम चन्नी का भतीजा गिरफ्तार।

चंडीगढ़ : चुनाव से ठीक पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को झटका लगा है। बालू खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात को सीएम चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को गिरफ्तार किया। ईडी ने पिछले सप्ताह हनी के फ्लैट से 10 करोड़ रुपए जब्त किया। जानकारी के मुताबिक हनी की गिरफ्तारी मोहली स्थित उनके फ्लैट से हुई और उन्हें जालंधर स्थित ईडी के दफ्तर ले जाया गया है। जालंधर में उनकी मेडिकल जांच हुई है। आज उन्हें मोहाली स्थित सीबीआई की अदालत में पेश किया जाएगा। 

हनी के फ्लैट से बरामद हुई है करोड़ों की नकदी

हनी के फ्लैट से पिछले सप्ताह आठ करोड़ रुपए नकद, 21 लाख रुपए मूल्य के स्वर्ण, 12 लाख रु. की एक घड़ी और अन्य कीमती वस्तुओं की बरामदगी हुई। इन सबकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए बताई गई है। इस बरामदगी पर ईडी ने पिछले सप्ताह पूछताछ के लिए हनी को तलब किया। पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें जाने दिया। जांच एजेंसी ने सीएम चन्नी के भतीजे को दोबारा अपने सामने पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। 

सीएम पद की रेस में हैं चन्नी

बालू खनन मामले में हनी की गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब कांग्रेस आलाकमान पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने वाला है। सूत्रों का कहना है कि सीएम पद के लिए चन्नी के नाम पर मुहर लग सकती है। सूत्र यह भी कहते हैं कि इस मामले में चन्नी के और करीबियों की गिरफ्तारी संभव है। अगर ऐसा होता है कि चन्नी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बताया गया है कि ईडी ने खनन मामले में हनी के दो और सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है।   

लुधियाना में 6 फरवरी को राहुल की वर्चुअल रैली

कांग्रेस नेता राहुल गांधी छह फरवरी को लुधियाना में डिजिटल रैली को संबोधित करने वाले हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू सबसे आगे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।