लाइव टीवी

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा Chandigarh Airport, हरियाणा-पंजाब सरकार में बनी सहमति

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 20, 2022 | 22:44 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बाबत शनिवार को एक ट्वीट कर जानकारी दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
हरियाणा के डिप्टी-सीएम के साथ बैठक करते हुए पंजाब के सीएम। (फोटोः @BhagwantMann/टि्वटर)

चंडीगढ़ के एयरपोर्ट को नई पहचान मिल गई है। अब इसे नए नाम से जाना जाएगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि शनिवार (20 अगस्त, 2022) को चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chandigarh International Airport) का नाम स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) के नाम पर रखने पर आम सहमति बन गई। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने इस मसले पर हुई बैठक की दो तस्वीरें साझा करते हुए बताया कि इस हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। पंजाब और हरियाणा के बीच इसे लेकर आज सहमति बन गई है। हमने इस बाबत हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ एक बैठक भी की।

वैसे, चंडीगढ़ हवाई अड्डे के नाम को लेकर पहले विवाद पनप चुका है। पंजाब सरकार ने साल 2017 में मांग की थी कि मोहाली स्थित हवाई अड्डे का नाम ‘‘शहीद-ए-आजम सरदार शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा’’ होना चाहिए।

हरियाणा सरकार को भगत सिंह के नाम पर आपत्ति नहीं थी, लेकिन उसने हवाई अड्डे के लिए इस नाम के इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई थी। हवाई अड्डे का टर्मिनल पंजाब के मोहाली में पड़ता है। यह 485 करोड़ रुपये की भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई),पंजाब एवं हरियाणा सरकार की संयुक्त परियोजना है। (एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।