लाइव टीवी

CU MMS Case:चंडीगढ़ MMS कांड पर छात्रों में भारी आक्रोश, बड़ा प्रदर्शन जारी, दो दिनों तक बंद रहेगी मोहाली यूनिवर्सिटी

Updated Sep 18, 2022 | 18:18 IST

Punjab में मोहाली यूनिवर्सिटी (Mohali University) में छात्राओं का प्रदर्शन जारी है। पुलिस, यूनिवर्सिटी और महिला आयोग जहां एक तरफ MMS बनाने और सुसाइड से इनकार कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ छात्राओं का आरोप है कि अश्लील वीडियो बनाकर वायरल किया गया है।

Loading ...

मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के बाहर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं, गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं के MMS बनाने की घटना के खुलासे के बाद जारी हंगामे को देखते हुए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने 19 और 20 सितंबर को छात्रों के लिए विश्वविद्यालय बंद कर दिया है।

पुलिस ने कथित तौर पर एमबीए की छात्रा और हिमाचल प्रदेश की रहने वाली छात्रा को उसके छात्रावास के साथियों के वीडियो रिकॉर्ड करने और उन्हें शिमला में अपने दोस्त के साथ साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसने उन वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

सोशल मीडिया पर वायरल किए गए कई वीडियो के आरोप पर मोहाली के एसएसपी ने दावा किया कि प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस को आरोपी का सिर्फ एक ही वीडियो मिला है और किसी और का कोई वीडियो नहीं है। 

जान लें क्या है पूरा मामला 

पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर बड़ा विवाद हो गया है। दरअसल, विवि की एक छात्रा पर आरोप है कि उसने हॉस्टल की 60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बना लिए और उन्हें अपने पुरुष दोस्त (हिमाचल प्रदेश के शिमला में) को भेजा।

उसके कथित बॉयफ्रेंड ने उन क्लिप्स को वायरल कर दिया, जिसके बाद मामला काफी गर्मा गया। शनिवार (17 सितंबर, 2022) रात वहां कैंपस में स्टूडेंट्स ने इस मसले को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

हालांकि, विश्वविधालय ने वायरल वीडियो की बात को गलत बताया है और उससे साफ इन्कार कर दिया। प्रबंधन ने कहा कि लड़की ने खुद की क्लिप बनाई। पर बाकी छात्राओं के वीडियो नहीं बनाए। न ही कैंपस में किसी ने आत्महत्या का प्रयास किया।

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जताया विरोध

पंजाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं का MMS वायरल होने का मुद्दा गरमा गया है, इस  मामले पर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने संडे को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस संवेदनशील मुद्दे पर बोलते हुए गुलाटी कई बार हंसी, जिसपर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने विरोध जताया है।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय एमएमएस विवाद मामले पर महिलाओं के हित के लिए महिला आयोगों के गठन का उल्लेख करते हुए, उन्होंने कहा कि 'देश में अधिकांश महिला आयोग किट्टी पार्टी कार्यालय बन गए हैं।' मालीवाल ने यह भी मांग की कि वीडियो रिकॉर्ड करने और वायरल करने वाली छात्रा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।