लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का आरएसएस के खिलाफ तीखा हमला, पूछा- किस भगवान या संप्रदाय का पालन करता है RSS

Updated Sep 12, 2022 | 20:11 IST

RSS: आरएसएस पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि ये हिंसा, गुंडागर्दी हमारी संस्कृति नहीं है। ये वे लोग हैं जो इंसानों को जानवरों से नीचे रखते हैं, इन्होंने ही गांधीजी को मार डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
किस भगवान या संप्रदाय का पालन करता है RSS- भूपेश बघेल।

RSS: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को आरएसएस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि इसी संगठन ने महात्मा गांधी की हत्या की। मीडिया से बात करते हुए सीएम बघेल ने पूछा कि आरएसएस का हिंदुत्व कहां से आता है? वे किस संप्रदाय का पालन करते हैं? वे किस भगवान/देवी में विश्वास करते हैं?

किस भगवान या संप्रदाय का पालन करता है RSS- भूपेश बघेल

हिंसा, गुंडागर्दी हमारी संस्कृति नहीं- भूपेश बघेल

साथ ही कहा कि इन संस्थानों को पैदा हुए 100 साल भी नहीं हुए हैं। उन्होंने पूछा कि आरएसएस और वीएचपी 1925 में आए थे, क्या पहले हिंदू नहीं थे?" आरएसएस पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा कि ये हिंसा, गुंडागर्दी हमारी संस्कृति नहीं है। ये वे लोग हैं जो इंसानों को जानवरों से नीचे रखते हैं, इन्होंने ही गांधीजी को मार डाला।

इससे पहले आज आरएसएस के संयुक्त महासचिव मनमोहन वैद्य ने कहा कि कांग्रेस नफरत के माध्यम से लोगों को जोड़ना चाहती है, जबकि पार्टी की पिछली पीढ़ियों ने भी संघ के लिए घृणा और अवमानना ​​​​को रखा। वहीं कांग्रेस ने आज आरएसएस की खाकी शॉर्ट्स में आग लगी होने की एक तस्वीर ट्वीट की और कहा कि देश को नफरत की बेड़ियों से मुक्त होना है और और भाजपा-आरएसएस द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई करनी है। एक-एक कदम करके हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे। 

कांग्रेस के इस ट्वीट को लेकर बीजेपी ने उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस हिंसा के लिए उकसा रही है और उसकी यात्रा ‘भारत तोड़ो यात्रा’ है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ने केरल में ‘आतंकवादियों’ को इशारा किया कि आरएसएस के पदाधिकारियों को निशाना बनाया जाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।