लाइव टीवी

Sarabjit Singh's Wife: पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी की रोड एक्सीडेंट में मौत 

Updated Sep 12, 2022 | 20:22 IST

Sarabjit Singh Wife Death:पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई है, गौर हो कि साल 2013 में सरबजीत की मौत पाकिस्तान की जेल में हो गई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
उनका अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह 1 बजे भिखीविंड के श्मशान घाट में किया जाएगा (फाइल फोटो)

Sarabjit Singh Wife Sukhpreet Kaur Death: पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में जासूसी के आरोप में मारे गए सरबजीत सिंह (Sarabjit Singh) की पत्नी सुखप्रीत कौर (Sukhpreet Kaur Death) की एक रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर बेटी से मिलने जा रही थीं तभी ये हादसा हुआ।

वह मोटरसाइकिल से पीछे गिर गईं, जिससे उनके सिर पर गहरी चोट आई इसके बाद तुरंत उन्हें अमृतसर एक अस्पताल भर्ती करवाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका,उनका अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह 1 बजे भिखीविंड के श्मशान घाट में किया जाएगा। गौर हो कि अपने पति सरबजीत को पाकिस्तान की जेल से बाहर निकालने के लिए सुखप्रीत कौर ने बेहद कोशिशें की थीं।

ध्यान रहे है कि इसी साल इसी साल जून महीने में सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था, उन्होंने पाकिस्तान में बंद अपने भाई सरबजीत को भारत लाने के लिए बड़ी मुहिम छेड़ी थी। सरबजीत की बहन दलबीर साल 2016 में बीजेपी में शामिल हुई थीं। 

सरबजीत की मौत 2013 में पाकिस्तान की जेल में हुई थी

बता दें कि भारतीय सरबजीत को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद एवं जासूसी के लिए दोषी ठहराया था और 1991 में मौत की सजा सुनाई थी, साल 2013 के अप्रैल महीने में पाकिस्तान की एक जेल में कैदियों के झगड़े के बाद सरबजीत सिंह की मौत हो गई थी। जेल में कुछ कैदियों ने सरब‍जीत पर हमला कर दिया था और पांच दिन बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया। बता दें कि सरबजीत पर फिल्म भी बन चुकी है। इस फिल्म में सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा ने निभाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।