लाइव टीवी

यूपी चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी से मिले सीएम योगी, PM ने तारीफ में कही ये बात

Updated Mar 13, 2022 | 18:57 IST

यूपी के निवर्तमान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। यूपी चुनाव के नतीजे आने के बाद यह सीएम योगी का पहला दिल्‍ली दौरा है। उन्‍होंने बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष और पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
यूपी चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी से मिले सीएम योगी

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के निवर्तमान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्‍ली दौरे पर हैं, जिस दौरान उन्‍होंने उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद यह सीएम योगी का पहला दिल्‍ली दौरा है। उनके होली के बाद एक बार फिर से उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की जिम्‍मेदारी संभालने के अनुमान जताए जा रहे हैं।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद तस्‍वीर शेयर करते हुए सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा, 'विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, 'आत्मनिर्भर भारत' के शिल्पकार, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!

लंबी चली पीएम मोदी से मुलाकात

पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ की रविवार को हुई मुलाकात 1 घंटे 40 मिनट तक चली। समझा जा रहा है कि इस दौरान पीएम के साथ उनकी कई महत्‍वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई, जिसमें आगे की रणनीति पर मंथन भी शामिल है। 

सीएम योगी से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने भरोसा जताया कि वह आने वाले वर्षों में राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते पांच वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षों में वह राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।'

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद यूपी के निवर्तमान सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से भी  मुलाकात की।

इससे पहले सीएम योगी ने बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष से भी मुलाकात की, जिसे बेहद अहम समझा जा रहा है। बीजेपी की कार्यशैली और सरकार गठन में पार्टी संगठन की भूमिका को देखते हुए इसे बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम योगी की दिल्‍ली दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

दिल्‍ली में सीएम योगी की इन मुलाकातों को यूपी में सियासी रणनीति के लिहाज से बेहद अहम समझा जा रहा है। सोमवार को उनकी राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात होनी है।

अहम है सीएम योगी का दिल्‍ली दौरा

विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद यह सीएम योगी का पहला दिल्‍ली दौरा है, जिसमें रविवार को उनकी पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात हुई तो सोमवार को भी वह राष्‍ट्रपति सहित कई नेताओं से मिलेंगे। इसे यूपी में सीएम योगी के अपनी दूसरी पारी के लिए टीम फाइनल करने को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं से मंत्रणा के एक अवसर के तौर पर देखा जा रहा है। सीएम योगी की कैबिनेट के होली के बाद शपथ लेने का अनुमान जताया जा रहा है।

चुनावी पर्यवेक्षकों का मानना है कि यूपी में जीत के साथ ही राज्‍य की राजनीति में योगी आदित्यनाथ का कद बढ़ा है। ऐसे में सरकार गठन में उनकी पसंद को तरजीह दी जा सकती है। सीएम योगी के इस दिल्‍ली दौरे से साफ हो सकेगा कि उनकी नई कैबिनेट में कौन शामिल होगा और कौन नहीं। बताया जा रहा है कि इसे लेकर लिस्‍ट भी लगभग तैयार हो चुकी है और दिल्‍ली में शीर्ष नेताओं से मंथन के बाद उस पर बस मुहर लगनी बाकी है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।