लाइव टीवी

राज्यसभा में कांग्रेस ने पूछा- बजट में का बा? सत्ता पक्ष ने कहा, 'बजट में सब बा'

Updated Feb 10, 2022 | 21:02 IST

राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस की एक सदस्य ने 'बजट में का बा'। इसके जवाब में बीजेपी के सांसद ने कहा कि बजट में सब बा।

Loading ...
राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा के दौरान गूंजा 'यूपी में का बा' गाना

नई दिल्ली : राज्यसभा में आज आम बजट 2022-23 पर चर्चा के दौरान विपक्ष और सत्ता पक्ष ने लोक भाषाओं की शब्दावलियों से एक दूसरे को घेरने का प्रयास किया जिसमें कांग्रेस की एक सदस्य ने पूछा, 'बजट में का बा?' वहीं सत्तापक्ष की ओर से दावा किया गया, 'बजट में सब बा।' राज्यसभा में विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच सवाल और जवाब का यह सिलसिला उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान लोक गायिका नेहा सिंह राठौर का गाना 'यूपी में का बा' (यूपी में क्या है) के लोकप्रिय होने की पृष्ठभूमि में सामने आया।

राज्यसभा में आम बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस की एक सदस्य ने 'बजट में का बा' (बजट में क्या है) कहकर जब सरकार पर तंज कसा तो सत्तारूढ़ भाजपा के एक सदस्य ने उन्हीं के अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि 'बजट में सब बा' (बजट में सब कुछ है)और बजट में 'भारत के महाशक्ति बनाए के उपाय बा' (भारत को महाशक्ति बनाने के उपाय हैं)। कांग्रेस की छाया वर्मा ने आम बजट 2022-23 में गरीबों के हित के लिए कोई घोषणा नहीं होने का दावा करते हुए 'का बा' अंदाज में सरकार से प्रश्न किया, 'बजट में का बा', 'गरीबन खातिर का बा'?

झारखंड से भाजपा के सदस्य महेश पोद्दार ने छाया वर्मा के सवाल का जवाब उन्हीं के अंदाज में दिया। उन्होंने कहा कि हमारे सामने जो लोग बैठे हैं, वह पूछ रहे हैं इस बजटवा में का बा। जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम बोलेंगे भैया बजटवा में बहुत कुछ बा। अब सुनी। 75 से 100 साल के रास्ता बा। रोजगार के जुगाड़ बा। गरीबन के खातिर घर बा। नल से जल बा। नयका ट्रेन बा, बड़का-बड़का सड़क बा, गांव में सड़क बा, गंगा के केमिकल से मुक्ति बा, भारत में बनत देसी जहाज बा। कोरोना से उपाय बा, भारत के महाशक्ति बनावे के उपाय बा। क्रिप्टो पर टैक्स बा, पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान बा, 5G आवत बा, पोस्ट ऑफिस में एटीएम बा, पूर्वांचल के विकास बा।

ज्ञात हो कि वर्ष 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान 'बिहार में का बा' गाना गाकर नेहा सिंह राठौर पहली बार सुर्खियों में आई थी। इस बार के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनका गाया 'यूपी में का बा' भी बेहद लोकप्रिय हुआ। उनके इस गाने के सामने आने के बाद भाजपा सांसद रवि किशन ने जवाब में 'यूपी में सब बा' (यूपी में सबकुछ है) गाना गाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।