लाइव टीवी

काले कपड़े में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन रामभक्तों का अपमान है, सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाए सवाल

Updated Aug 05, 2022 | 20:26 IST

महंगाई को लेकर कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। इस उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या दिवस के दिन काले कपड़े में विरोध प्रदर्शन करना रामभक्तों का अपमान है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी महंगाई को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल उठाए। सीएम योगी ने कहा कि अभी तक कांग्रेस सामान्य पोशाक में विरोध प्रदर्शन कर रही थी लेकिन आज उन्होंने काले कपड़े पहनकर विरोध किया। यह रामभक्तों का अपमान है। उन्होंने इस दिन को आज के अयोध्या दिवस के रूप में चुना जो राम जन्मभूमि के निर्माण की शुरुआत का प्रतीक है। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ऐसे कृत्यों ने भारत की आस्था का अपमान किया है। कांग्रेस के रवैये ने भारत के लोकतंत्र और न्यायपालिका का अपमान करने के साथ-साथ अयोध्या दिवस का अपमान किया है। हम कांग्रेस के ऐसे कृत्यों की निंदा करते हैं। गौर हो कि पीएम मोदी ने 5 अगस्त को ही अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी थी।

शुक्रवार (5 अगस्त) को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल नेताओं ने न सिर्फ नारेबाजी, मार्च, धरने और बैनर के माध्यम से विरोध जताया, बल्कि काले कपड़े पहनकर भी अपना प्रतिरोध व्यक्त किया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांध काले रंग की हाफ शर्ट पहने हुए थे तो महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने काले रंग की सलवार-कमीज और दुपट्टा पहन रखा था।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने काले रंग का कुर्ता और इसी रंग का साफा भी बांध रखा था। लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी काले रंग की पैंट और शर्ट पहने हुए थे। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने काले रंग की शर्ट पहन रखी थी। हुड्डा ने काले रंग की टोपी भी पहन रखी थी।

अमित शाह ने महंगाई को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर उठाए सवाल, राम मंदिर शिलान्यास के दिन को विरोध के लिए क्यों चुना?

पार्टी महासचिव जयराम रमेश समेत कुछ नेताओं ने सफेद रंग के कपड़े पहने थे, हालांकि उन्होंने बांह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और कई खाद्य वस्तुओं को जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के दायरे में लाए जाने के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन किया, जिसके बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।